SP कार्यालय में जुटी भीड़ पर चुनाव आयोग सख्त, 24 घंटे के भीतर नियमों के उल्लंघन पर सपा से मांगी सफाई

लखनऊ में समाजवादी पार्टी ने रैली करके चुनाव आयोग और कोरोना नियमों को ताक पर रखा और जमकर चुनाव आयोग के नियमों की धज्जियां उड़ाईं। इस पर आयोग अब सख्त हो गया है।

Election Commission sought clarification from SP on violation of rules in Lucknow Office rally
EC ने 24 घंटे के भीतर नियमों के उल्लंघन पर सपा से मांगी सफाई 
मुख्य बातें
  • सपा ने कल लखनऊ में की थी रैली, स्वामी प्रसाद मौर्य सहित कई विधायक हुए थे सपा में शामिल
  • शुक्रवार की चुनावी रैली को लेकर चुनाव आयोग हुआ सपा पर सख्त
  • चुनाव आयोग ने नोटिस भेजकर सपा से 24 घंटे के भीतर मांगा जवाब

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायकों शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हुए। इस दौरान आयोजित हुए कार्यक्रम में भारी संख्या में जुटी भीड़ ने न केवल कोविड-19 नियमों का उल्लंघन किया बल्कि चुनाव आयोग के नियमों को भी ताक पर रखा। सपा की इस चुनावी रैली को लेकर आयोग सख्त हो गया है और उसने अब समाजवादी पार्टी को नोटिस भेजा है। 

24 घंटे के भीतर मांगी सफाई

अपने ऑफिस में कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के मामले में केंद्रीय चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी को नोटिस भेजा है। चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी से 24 घंटे में नियमों के उल्लंघन पर सफाई मांगी है। इससे पहले शुक्रवार को इस भीड़ को लेकर चुनाव आयोग के निर्देश पर संबंधित धाराओं में सपा के 2500 अज्ञात कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

आयोग ने लगाई थी सभाओं पर रोक

आयोग ने चुनाव प्रचार के लिए 16-सूत्रीय दिशा निर्देशों को सूचीबद्ध करते हुए सार्वजनिक रैलियों और सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके साथ ही घर-घर प्रचार के लिए प्रचारकों की टीम की संख्या उम्मीदवारों समेत पांच तक सीमित कर दिया था लेकिन सपा कार्यालय में लोगों को हुजूम उमड़ पड़ा था। कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बीच, निर्वाचन आयोग ने शनिवार को उन पांच राज्यों में प्रत्यक्ष रैलियों और रोडशो पर रोक 22 जनवरी तक बढ़ा दी जहां विधानसभा चुनाव होने हैं। आयोग ने कहा कि वह बाद में स्थिति की समीक्षा करेगा और नया निर्देश जारी करेगा।

ये भी पढ़े: Lucknow:अखिलेश और मौर्या ने उड़ाई चुनाव आयोग व कोविड नियमों की धज्जियां, हजारों की भीड़ को किया संबोधित

BJP Candidates List 2022 LIVE: Check First List of BJP Candidates

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर