UP School Reopening: क्लास 6 से 8वीं तक के स्कूल खुल रहे हैं 23 अगस्त से, प्राइमरी भी 1 सितंबर से खुलेंगे

एजुकेशन
रवि वैश्य
Updated Aug 16, 2021 | 19:16 IST

UP me School kab khulenge: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि कोरोना महामारी अब नियंत्रण में है और स्कूलों को अब खोलने की दिशा में कदम उठाया जा सकता है।

up school reopening news
योगी सरकार ने कक्षा 6 से 8वीं और कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं 

मुख्य बातें

  • कक्षा 6 से 8वीं और कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल खोलने के आदेश जारी
  • बेसिक शिक्षा प्राप्त करने वाले बच्चों को 23 अगस्त से स्कूल भेजने की तैयारी 
  • उत्तर प्रदेश में क्लास 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोल दिए गए हैं

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) कोरोना वायरस पर काफी हद तक नियंत्रण के बाद जीवन शैली को सामान्य बनाने की कोशिशों में जुटी है, प्रदेश में सोमवार से माध्यमिक स्कूलों में कोविड प्रोटोकाल के साथ कक्षाओं का संचालन किया जा रहा है वहीं अब बेसिक तथा प्राइमरी स्कूल (Basic & Primary School) खोलने की भी तैयारी है।

योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश (UP School Reopening) में कक्षा 6 से 8वीं और कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं इस आदेश के मुताबिक बताया जा रहा है कि बेसिक शिक्षा प्राप्त करने वाले बच्चों यानी 6 से 8वीं और कक्षा को 23 अगस्त से स्कूल भेजने की तैयारी है वहीं इसके बाद 1 सितंबर से क्लास एक से पांच (UP Primary school) तक के बच्चे भी स्कूल जाकर पढ़ाई कर सकेंगे।

9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं

गौर हो कि उत्तर प्रदेश में 16 अगस्त से कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं इस दौरान स्कूल दो शिफ्ट में संचालित किए जा रहे हैं और दोनों पालियों में स्टूडेंट आधे-आधे की संख्या में बुलाए गए हैं।

प्रदेश में कोचिंग क्लासेज के लिए भी आए ये नए आदेश

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी की तरफ से प्रदेश में कोचिंग संस्थानों को खोलने के संदर्भ में आज एक आदेश जारी किया गया है, नए आदेश के मुताबिक कोचिंग संस्थानों को तत्काल प्रभाव से कोचिंग संचालित करने की अनुमति दे दी गई है।

 साथ ही कोचिंग संस्थानों को कोरोना के उचित नियमों का पालन करने का भी आदेश दिया गया है इसमें दो गज की दूरी और मास्क पहनना अनिवार्य रखा गया है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर