UP Board 10th Result 2022: टॉपर प्रिंस पटेल बनना चाहते हैं सैन्य अफसर, सेकंड टॉपर संस्कृति ठाकुर की IAS बनने की चाह

UP Board 10th Result 2022: यूपी बोर्ड की 10वीं कक्षा की परीक्षा में इस साल छात्राओं का प्रदर्शन छात्रों के मुकाबले बेहतर रहा है। टॉप 10 में सात लड़कियों ने अपनी जगह बनाई है। 

UP Board 10th Result 2022 Topper Prince Patel wants to become a military officer second topper Sanskriti Thakur aspires to become an IAS
यूपी बोर्ड की दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट घोषित।   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कानपुर नगर के प्रिंस पटेल ने किया दसवीं में टॉप
  • दूसरे नंबर पर रहीं मुरादाबाद की संस्कृति ठाकुर
  • एनडीए में अधिकारी बनना चाहते हैं टॉपर प्रिंस पटेल

UP Board 10th Result 2022: यूपी बोर्ड की दसवीं और बारहवीं का आज रिजल्ट जारी कर दिया गया। दसवीं में कानपुर नगर के प्रिंस पटेल 97.67 फीसदी अंकों के साथ जहां पहले नंबर पर रहें, तो वहीं मुरादाबाद की संस्कृति ठाकुर 97.50 फीसदी अंकों के साथ दूसरे और कानपुर नगर की किरण कुशवाहा 97.50 फीसदी अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं। इस साल छात्राओं का प्रदर्शन छात्रों के मुकाबले बेहतर रहा है। टॉप 10 में सात लड़कियों ने अपनी जगह बनाई है। 

एनडीए में अधिकारी बनना चाहते हैं टॉपर प्रिंस पटेल

वहीं यूपी बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में पूरे उत्तर प्रदेश में टॉप करने वाले प्रिंस पटेल ने कहा कि कहा कि उन्हें अब बड़ा अच्छा लग रहा है। साथ ही कहा कि वो 5-6 घंटे गंभीरता से पढ़ाई करते थे। प्रिंस का कहना है कि वो आगे एनडीए में अधिकारी बनना चाहते हैं। कानपुर जिले के रहने वाले प्रिंस पटेल को 97.66 फीसदी नंबर मिले हैं। प्रिंस को मैथ और साइंस में 100-100 नंबर मिले हैं। प्रिंस के पिता पेशे से किसान हैं। प्रिंस ने दसवीं की पढ़ाई कानुपर के घाटमपुर के अनुभव इंटर कॉलेज से की है।  

UP Board 10th 12th Result 2022: यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, upresults.nic.in पर करें चेक

आईएएस अधिकारी बनना चाहती हैं सेकंड टॉपर संस्कृति ठाकुर

वहीं सेकंड टॉपर मुरादाबद की रहने वाली संस्कृति ठाकुर को 600 में से 585 नंबर मिले हैं। संस्कृति ने कहा कि उसका सपना आईएएस अधिकारी बनने का है। साथ ही कहा कि उन्होंने काफी ज्यादा मेहनत की थी। इसके अलावा संस्कृति ने कहा कि उनकी बड़ी बहन ने भी इंटर में टॉप किया था, जिले में  उनका छठा स्थान था। संस्कृति ने कहा मां के साथ टीचर्स ने उन्हें प्रोत्साहित किया। साथ ही उसने माता-पिता और टीचर्स को इसका पूरा श्रेय दिया। 

कानपुर नगर की किरण कुशवाहा 97.50 फीसदी अंकों के साथ तीसरे, कन्नौज के अनिकेत शर्मा 97.33 फीसदी अंकों के साथ चौथे, कानपुर नगर की पलक अवस्थी 97.17 फीसदी अंकों के साथ पांचवें, प्रयागराज की आस्था सिंह 97.17 फीसदी अंकों के साथ छठे, सीतापुर की एकता वर्मा 97 फीसदी अंकों के साथ सातवें, रायबरेली के अथर्व श्रीवास्तव 97 फीसदी अंकों के साथ आठवें, कानपुर नगर की नैंनी वर्मा नौवें और वहीं की प्रांशी द्विवेदी दसवें स्थान पर रहीं।

UP Board 10th Result 2022: टॉप 10 में सात लड़कियां, यूपी बोर्ड के 10वीं रिजल्ट में लड़कियों ने फिर मारी बाजी


 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर