कब आएगा 12वीं का रिजल्‍ट? यूनिवर्सिटी में दाखिले को लेकर CBSE ने दूर की छात्रों की चिंता

सीबीएसई की 12वीं परीक्षा रद्द क‍िए जाने के बाद स्‍टूडेंट्स, अभिभावक इस बात को लेकर चिंतित हैं कि विश्‍वविद्यालयों में दाखिला प्रक्रिया शुरू होने से पहले उनका रिजल्‍ट आएगा या नहीं?

कब आएगा 12वीं का रिजल्‍ट? यूनिवर्सिटी में दाखिले को लेकर CBSE ने दूर की छात्रों की चिंता
कब आएगा 12वीं का रिजल्‍ट? यूनिवर्सिटी में दाखिले को लेकर CBSE ने दूर की छात्रों की चिंता  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • सीबीएसई की 12वीं परीक्षा रद्द किए जाने के बाद चिंता अब रिजल्‍ट को लेकर है
  • रिजल्‍ट कैसे तैयार होगा, कब तक आएगा, जैसे सवाल लोगों के मन में आ रहे हैं
  • CBSE ने छात्रों, अभिभावकों की ऐसी ही चिंताओं को दूर करने की कोशिश की है

नई दिल्‍ली : कोरोना संकट के बीच सीबीएसई की 12वीं परीक्षा रद्द किए जाने के बाद छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों में चिंता अब रिजल्‍ट को लेकर है। रिजल्‍ट कैसे तैयार होगा और कब तक आएगा, जैसे सवाल लोगों के मन में आ रहे हैं। इस बात को लेकर भी पसोपेश की स्थिति है कि विश्‍वविद्यालयों में दाखिले को लेकर एक निश्चित समय सीमा होती है और क्‍या उससे पहले रिजल्‍ट आ जाएगा? CBSE ने ऐसी ही चिंताओं को दूर करने की कोशिश की है।

CBSE ने किया आश्‍वस्‍त

सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने गुरुवार को बताया कि यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश की जा रही है कि रिजल्‍ट को लेकर स्‍टूडेंट्स को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्‍होंने कहा, 'हम छात्रों को आश्‍वस्‍त करना चाहते हैं कि उच्‍चतर विश्‍वविद्यालय में दाखिला प्रक्रिया शुरू होने से पहले उन्‍हें उनका रिजल्‍ट मिल जाएगा।'

उन्‍होंने यह भी कहा कि अगर छात्र मूल्‍यांकन प्रक्रिया से संतुष्‍ट नहीं होंगे तो उनके पास कोविड के बाद परीक्षा में दोबारा बैठने का विकल्‍प भी होगा।

कैसे तैयार होगा रिजल्‍ट?

इससे पहले बुधवार को उन्‍होंने कहा था कि परीक्षा के बगैर रिजल्‍ट कैसे तैयार होगा, इसे लेकर मानदंड सुनिश्चित किए जा रहे हैं और छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों और प्रधानाध्‍यकों को कुछ वक्‍त इंतजार करना चाहिए। उन्‍होंने यह भी कहा था कि इसमें दो सप्‍ताह का समय लग सकता है और जैसे ही इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा, इसकी जानकारी सार्वजनिक की जाएगी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर