Rajasthan Police Constable Admit Card 2022: राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, ऐसे करें डाउनलोड

एजुकेशन
सोमा रॉय
सोमा रॉय | PRINCIPAL CORRESPONDENT
Updated May 04, 2022 | 17:44 IST

Rajasthan Police Constable Admit Card 2022 Sarkari Result: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा मई में आयोजित की जाएगी। ऐसे में उम्‍मीदवारों के लिए विभाग की ओर से एडमिट कार्ड जल्‍द जारी किए जाएंगे। ये आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर उपलब्‍ध होगी।

Rajasthan Police Constable Admit Card 2022
Rajasthan Police Constable Admit Card 2022 
मुख्य बातें
  • 13 मई से 16 मई 2022 तक आयोजित होगी परीक्षा
  • 4 हजार से ज्‍यादा पदों पर की जाएगी भर्ती
  • दो पालियों में आयोजित की जाएगी परीक्षा

Rajasthan Police Constable Admit Card 2022: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन 13 मई से 16 मई 2022 तक किया जाएगा। ऐसे में जल्‍द ही विभाग की ओर से उम्‍मीदवारों को एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। ये राजस्‍थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर उपलब्‍ध होगी।  उम्‍मीद की जा रही है कि राजस्थान कांस्टेबल एडमिट कार्ड के लिंक मई 2022 के पहले सप्ताह तक एक्टिव कर दिए जाएंगे। परीक्षा हॉल में एंट्री के लिए उम्‍मीदवारों को एडमिट कार्ड की हार्डकॉपी लेकर जाना होगा।

Rajasthan Police Constable Admit Card 2022 Download Link

एडमिट कार्ड जारी करने की सूचना उम्मीदवार को उनके पंजीकृत ईमेल आईडी और फोन पर भी दी जाएगी। राजस्थान पुलिस कांस्‍टेबल भती परीक्षा 32 जिलों के 470 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्‍यम से कुल 4438 रिक्तियों को भरा जाएगा। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इस भर्ती परीक्षा के लिए करीब 18 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया

  • राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2022 के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाएं। 
  • होम पेज पर करंट रिक्रूटमेंट के तहत पुलिस कांस्टेबल रिक्रूटमेंट तक स्क्रॉल करें और एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। 
  • इससे एक नई विंडो खुलेगी यहां आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लॉगिन करना होगा। 
  • अब अपना यूजर आईडी और पासवर्ड / जन्म तिथि दर्ज करें। 
  • इससे पीडीएफ खुल जाएगा, इसे डाउनलोड करें और भविष्‍य के लिए प्रिंटआउट रखें। 

Check direct link of official notice

दो पालियों में होगी परीक्षा

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पेपर ओएमआर शीट पर होगा। उम्मीदवारों को 150 अंकों के 150 प्रश्न दिए जाएंगे। लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) और शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) के लिए बुलाया जाएगा। पीईटी में पांच गुना अधिक अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर