NEET-PG 2022: इंटर्नशिप की समय सीमा बढ़ाने पर एससी में सुनवाई आज, समझें पूरा मामला

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Feb 09, 2022 | 11:02 IST

NEET-PG 2022 Supreme Court Hearing:: इंटर्नशिप पूरा होने की समय सीमा में बदलाव और आवेदन की तारीख के बारे में शीर्ष अदालत में फिर से सुनवाई होगी, दूसरी तरफ याचिकाकर्ता ने 6-8 हफ्ते की मोहलत को काफी नहीं बताया है...

neet pg 2022 supreme court, neet pg 2022 supreme court hearing live, neet pg 2022 supreme court hearing
इंटर्नशिप की समय सीमा बढ़ाने पर एससी में सुनवाई आज 
मुख्य बातें
  • नीट पीजी 2022 को 6-8 हफ्ते के लिए आगे बढ़ाया गया
  • आवेदन विंडो जो पहले 4 फरवरी को बंद होने वाली थी, अब 25 मार्च तक जारी रहेगी।
  • आज सुप्रीम कोर्ट में इंटर्नशिप की समय सीमा बढ़ाने पर होगी चर्चा

NEET-PG 2022 News Update: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) -PG 2022 को हाल ही में स्थगित कर दिया गया था, लेकिन इंटर्नशिप पूरा होने की समय सीमा में बदलाव और आवेदन की तारीख के बारे में कुछ जानकारी स्पष्ट नहीं हो पाई थी, इसलिए शीर्ष अदालत आज इस मामले पर सुनवाई फिर से शुरू करेगी।

National Eligibility cum Entrance Test (NEET)-PG 2022 को हाल ही में स्थगित कर दिया गया था, लेकिन इंटर्नशिप पूरा होने की समय सीमा में बदलाव और आवेदन की तारीख के बारे में कुछ जानकारी स्पष्ट नहीं हो पाई थी, इसलिए शीर्ष अदालत आज इस मामले पर सुनवाई फिर से शुरू करेगी। justices DY Chandrachud और justices Surya Kant की पीठ ने 4 फरवरी, 2022 को मामले की सुनवाई की और मामले को 8 फरवरी के लिए सूचीबद्ध किया। सुनवाई की प्रक्रिया दोपहर 2 बजे शुरू होगी।

परीक्षा की तारीख कर लें नोट

12 मार्च को होने वाले NEET-PG 2022 को स्थगित कर दिया गया है और अब 21 मई, 2022 को परीक्षा आयोजित की जाएगी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 4 फरवरी को घोषणा की गई थी। आवेदन की समय सीमा (NEET-PG 2022 application) भी बढ़ा दी गई है, ऑनलाइन NEET PG 2022 के लिए आवेदन जमा करने के लिए आवेदन विंडो जो पहले 4 फरवरी को बंद होने वाली थी, अब 25 मार्च तक जारी रहेगी।

समझें पूरा मामला

बता दें, याचिकाकर्ता ने कहा था कि NEET-PG 2022 Exam Date को आगे बढ़ा दिया जाए और जो लोग इंटर्नशिप पूरी नहीं कर पाए थे, उनके लिए रास्ता सुझाया जाए, ताकि वे भी आवेदन के पात्र हो सकें। इस पर Supreme Court ने कहा था कि परीक्षा तिथि को 6-8 हफ्ते के लिए आगे बढ़ा दिया जाए। पर अब, याचिकाकर्ता मांग कर रहे हैं कि 6-8 हफ्ते की मोहलत काफी नहीं है। उन्होंने तर्क दिया है कि चूंकि वे COVID19 डयूटी में व्यस्त थे, इसलिए उनकी इंटर्नशिप को स्थगित कर दिया गया है। इसलिए, कोई ऐसा रास्ता निकाला जाए कि जो उम्मीदवार समय सीमा के भीतर अपनी इंटर्नशिप पूरी नहीं कर पाए हैं, उन्हें भी समायोजित किया जा सके।

उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र 16 मई से उपलब्ध कराए जाएंगे।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर