RRB NTPC Result 2021: खुशखबरी! एनटीपीसी सीबीटी 1 परीक्षा रिजल्ट, स्कोरकार्ड, फाइनल-आंसर की और कटऑफ जल्द

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Oct 18, 2021 | 13:44 IST

RRB NTPC Result 2021 Date: Railway Recruitment Board (RRB) द्वारा बहुत जल्द सीबीटी 1 परीक्षा के लिए rrb ntpc 2021 result घोषित किए जाने की उम्मीद है। परिणाम के साथ, स्कोरकार्ड, फाइनल-आंसर की और आरआरबी एनटीपीसी कटऑफ भी जारी की जा सकती है।

rrb ntpc cbt 1 result 2021,
RRB NTPC Result 2021: एनटीपीसी परिणाम अपडेट (indian railway) 

मुख्य बातें

  • RRB NTPC सीबीटी 1 जल्द होंगे जारी, यहां rrbcdg.gov.in पर देख सकेंगे परिणाम
  • पीडीएफ फॉर्म में जारी होगा रिजल्ट, ctrl+f करके देख सकेंगे अपना रोल नंबर
  • एनटीपीसी सीबीटी 1 के बाद के स्टेप्स व रिजल्ट चेक करने का तरीका नीचे देखें

RRB NTPC Result 2021 Date: Railway Recruitment Board (RRB) द्वारा बहुत जल्द सीबीटी 1 परीक्षा के लिए rrb ntpc 2021 result घोषित किए जाने की उम्मीद है। परिणाम के साथ, स्कोरकार्ड, फाइनल-आंसर की और आरआरबी एनटीपीसी कटऑफ भी जारी की जा सकती है। बता दें, इस परीक्षा के लिए प्रोविजनल आसंर-की पहले ही जारी की जा चुकी है, और इसके लिए ऑब्जेक्शन विंडो भी बंद हो चुकी है। यानी अब कभी भी फाइनल आंसर-की और रिजल्ट जारी हो सकता है।

RRB NTPC RESULT 2021 LIVE: Check latest update

आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट लिंक RRB NTPC Result Link

rrb ntpc cbt 1 result आरआरबी की क्षेत्रवार आधिकारिक वेबसाइटों पर उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि, आधिकारिक जानकारी आते ही आपको टाइम्स नाउ डिजिटल timesnowhindi.com/education पर भी तुरंत जानकारी दी जाएगी। rrb ntpc cbt 1 result news पीडीएफ फॉर्म में उपलब्ध कराया जाएगा और इसमें योग्य उम्मीदवारों के रोल नंबर शामिल होंगे, जिन्हें वे कीबोर्ड में ctrl+f बटन दबाकर सर्च कर सकते हैं।

आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा क्या है What is RRB NTPC Exam

रेलवे भर्ती बोर्ड की गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियां या RRB NTPC exam भारतीय रेलवे के विभिन्न क्षेत्रीय रेलवे और उत्पादन इकाइयों में गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (एनटीपीसी) के तहत ग्रेजुएट और अंडर ग्रेजुएट पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करने के लिए आयोजित की जा रही है। rrb official website के मुताबिक 35,208 रिक्तियां भरी जानी हैं।

देखें परीक्षा के चरण - RRB NTPC Stages of Exam

गौरतलब है कि  rrb ntpc cbt 1 exam का आयोजन हो चुका है, लेकिन रिजल्ट आना बाकी है। परिणाम आते ही, उम्मीदवारों को सीबीटी 2 की तैयारी और तेज करने की जरूरत होगी। उसके बाद टाइपिंग स्किल टेस्ट / कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट (पद के अनुसार) और फिर डॉक्यूमेट वैरीफिकेशन/ मेडिकल टेस्ट से आवेदकों का गुजरने की जरूरत होगी।

आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट 2021 कब आएगा? RRB NTPC CBT 1 Result Date Kab Aayega

आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट डेट 2021 के बारे में आधिकारिक घोषणा न होने की वजह से स्पष्ट रूप से बताना मुश्किल है, लेकिन बता दें, कि इस संबंध में अक्टूबर माह में अपडेट आने की पूरी संभावना है। पहले आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट आंसर की फाइनल रूप से जारी की जाएगी, इसके बाद रिजल्ट घोषित​ किया जाएगा।

आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट कैसे देखें - How to check RRB NTPC CBT 1 Result

  1. उम्मीदवार आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाएं।
  2. यहां होमपेज पर देखें Results बटन पर क्लिक करें।
  3. क्रेडिंशियल डालें और रिजल्ट देखें।

आरआरबी ने 28 दिसंबर, 2020 से 31 जुलाई, 2021 तक rrb ntpc cbt 1 exam के सभी चरणों का सफलतापूर्वक आयोजन किया था। लगभग 1.25 करोड़ उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर