CBSE Board Class 12 Exams 2012: सीबीएसई बोर्ड 12वीं परीक्षा के संबंध में महत्वपूर्ण बैठक, सबकी टिकी नजर

सीबीएसई क्लास 12 वीं की परीक्षा के संबंध में महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है, बता दें कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था।

CBSE Board Class 12 Exams 2012: सीबीएसई बोर्ड 12वीं परीक्षा के संबंध में महत्वपूर्ण बैठक, सबकी टिकी नजर
कोविड की वजह से सीबीएसई 12वीं की परीक्षा भी टाल दी गई थी 

मुख्य बातें

  • सीबीएसई 12वीं की परीक्षा के संबंध में महत्वपूर्ण बैठक
  • कोविड की वजह से सीबीएसई 12वीं की भी परीक्षा स्थगित की गई थी
  • शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सभी स्टेक होल्डर से मांगे सुझाव

सीबीएसई कक्षा 12 की परीक्षाओं के संबंध में आज एक अहम बैठक होने जा रही है जिसमें सभी स्टेक होल्डर यानी कि अभिभावक, सरकार से जुड़े लोग और छात्र हिस्सा लेंगे। इस संबंध में शिक्षा मंत्री ड़ रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट के सभी राज्यों के शिक्षा मंत्री और सचिवों को मीटिंग में हिस्सा लेने की अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दोस्तों  मुझे आप लोगों के सुझाव की जरूरत है। आप लोग मेरे ट्विटर हैंडल पर संदेश भेज सकते हैं। 

राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में बैठक
केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक', केंद्रीय महिला एवं बाल मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की मौजूदगी में बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे।


सभी राज्यों के शिक्षा मंत्रियों से बैठक में शामिल होने की अपील

स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग, शिक्षा मंत्रालय और सीबीएसई छात्रों और शिक्षकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए परीक्षाओं के आयोजन के संबंध में विकल्प तलाश रहे हैं।शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को लिखे पत्र में कहा कि उच्च शिक्षा विभाग उच्च शिक्षा संस्थानों के लिए परीक्षाओं की तारीखों को अंतिम रूप देने पर भी विचार कर रहा है।

पत्र में कोविड का जिक्र
पत्र में जिक्र किया गया है कि कोविड 19 महामारी ने शिक्षा क्षेत्र, विशेष रूप से बोर्ड परीक्षा और प्रवेश परीक्षा सहित विभिन्न क्षेत्रों को प्रभावित किया है।मौजूदा स्थिति को देखते हुए, लगभग सभी राज्य शिक्षा बोर्डों, सीबीएसई और सीआईएससीई ने अपनी कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा 2021 स्थगित कर दी है। इसी तरह, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) और अन्य राष्ट्रीय परीक्षा आयोजित करने वाले संस्थानों ने भी व्यावसायिक कोर्सेस में  प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी है। ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर