JEE Advanced 2021: 3 अक्टूबर को होगी जेईई एडवांस परीक्षा, देखें कब से शुरू हो रहे हैं रजिस्ट्रेशन

JEE Advanced 2021: जेईई एडवांस देने वाले छात्रों के लिए बड़ी खबर है। इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन विंडो 13 सितंबर को खोली जाएगी। JEE Advanced 2021 3 अक्टूबर, 2021 को आयोजित की जाएगी।

jee advanced 2021, jee advanced date, जेईई एडवांस 2021,
JEE Advanced 2021: 3 अक्टूबर को होगी जेईई एडवांस परीक्षा (i-stock) 

मुख्य बातें

  • जेईई मेंस के लिए उम्मीदवार 13 सितंबर से रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे।
  • JEE Advanced 2021 3 अक्टूबर, 2021 को आयोजित की जाएगी।
  • IIT प्रवेश परीक्षा के लिए विषयवार पाठ्यक्रम के लिए नीचे देखें।

JEE Advanced 2021: जेईई एडवांस देने वाले छात्रों के लिए बड़ी खबर है। इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन विंडो 13 सितंबर को खोली जाएगी, जो कि 19 सितंबर तक चलेगी। बता दें, यह परीक्षा भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) में ग्रेजुएट इंजीनियरिंग, साइंस एंड आर्किटेक्चर कोर्सेज में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। JEE Advanced 2021 3 अक्टूबर, 2021 को आयोजित की जाएगी।

13 सितंबर से पहले आ सकते हैं जेईई मेंस के चौथे सत्र के परिणाम

इससे पहले, जेईई मेन का चार सत्रों में आयोजन पूरा हो चुका है। हालांकि अभी चौथे सत्र की परीक्षाओं के लिए आंसर-की और रिजल्ट जारी नहीं हुआ है, जो कि जल्द जारी होने की उम्मीद है। उम्मीद की जा रही है कि 13 सितंबर से पहले चौथे सत्र की परीक्षाओं का रिजल्ट आ जाएगा, ऐसा इसलिए क्योंकि 13 सितंबर से जेईई एडवांस के लिए आवेदन के लिए विंडो खोली जाएगी।

इससे पहले, जेईई मेन का चार सत्रों में आयोजन पूरा हो चुका है। हालांकि अभी चौथे सत्र की परीक्षाओं के लिए आंसर-की और रिजल्ट जारी नहीं हुआ है, जो कि जल्द जारी होने की उम्मीद है।

JEE Advanced के लिए उम्मीदवार jeeadv.ac.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसके लिए 25 सितंबर को एडमिट कार्ड जारी होंगे, जबकि 3 अक्टूबर, 2021 को परीक्षा का अयोजन किया जाएगा।

IIT खड़गपुर ने आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर IIT प्रवेश परीक्षा के लिए विषयवार पाठ्यक्रम भी जारी किया है।

JEE Advanced में वे लोग ही शामिल हो सकते हैं जिन्होंने जेईई मेन उत्तीर्ण किया हो और टॉप 2.5 लाख उम्मीदवारों में आए हों।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर