Discount on Liquor:शौकीनों के लिए अच्छी खबर, दिल्ली में शराब के कुछ देशी-विदेशी ब्रांडों पर मिल रहा डिस्काउंट!

Liquor Discount in Delhi:अगर आप शराब के शौकीन हैं और दिल्ली में रहते हैं तो आपको शराब पर अच्छी छूट इस वक्त मिल जाएगी, ये नई आबकारी नीति की वजह से संभव हो पाया है।

Liquor in Delhi selling at discounted rates
दिल्ली मे शराब के देशी-विदेशी ब्रांडों पर मिल रहा डिस्काउंट! 

Discount On Liquor In Delhi News: नई आबकारी नीति (Delhi new excise policy) के बाद दिल्ली में शराब रियायती दरों पर बिक रही है, कुछ तो एमआरपी से भी कम ऐसा मीडिया रिपोर्टों में कहा जा रहा है, दिल्ली में विक्रेता नई शराब नीति के लागू होने के बाद भारतीय और आयातित ब्रांडों (Liquo Indian and imported brands) पर 30-40% तक की छूट दे रहे हैं। रिपोर्टों से पता चलता है कि शराब विक्रेताओं (Liquor Seller In Delhi) ने एक प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण मॉडल अपनाया है जो पिछले उत्पाद शुल्क व्यवस्था में संभव नहीं था।

दिल्ली के कई लिकर स्‍टोर्स ने प्रतिस्पर्धी प्राइसिंग शुरू कर दी है पिछली एक्‍साइज पॉलिसी में इसकी परमीशन नहीं थी यानी कम कीमतों के मामले में दिल्‍ली के शराब रिटेलर्स गुड़गांव और नोएडा को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

दिल्ली में कुछ लोग चिवस रीगल (12 साल) की एक बोतल 1,890 रुपये में बेच रहे हैं, जबकि गुरुग्राम में इसे तीन बोतल खरीदने पर 150 रुपये प्रति बोतल की छूट के साथ 2,150 रुपये में बेचा जा रहा है। Chivas Regal की MRP दिल्ली में ₹2,920 है।

शराब पीने वालों के लिए गुड न्यूज, दिल्ली में ड्राई डे की संख्या 21 से घटाकर की गई तीन

शहर में शराब का कारोबार पूरी तरह से निजी कंपनियों को सौंप दिया गया था, जिसमें वे नई आबकारी नीति के लागू होने के बाद 32 क्षेत्रों में 849 ठेके खोल सकते हैं। दिल्ली सरकार ने अब प्रत्येक शराब ब्रांड और उसके मेक का अधिकतम खुदरा मूल्य निर्धारित किया है, और खुदरा विक्रेता उस एमआरपी के भीतर कुछ भी चार्ज करने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन उससे ज्यादा नहीं।

शराब के दामों पर डाल लें एक नजर

जेएसएन इंफ्राटेक एलएलपी द्वारा संचालित व्हिस्की जैक डेनियल (Jack Daniels) की एक बोतल, जिसकी एमआरपी 2,730 रुपये है, 1,885 रुपये में बेची जा रही है। ग्लेनलाइव (18 साल पुराना बैच रिजर्व) (7000 मिली), जिसकी एमआरपी 7,415 रुपये है, अब 5,115 रुपये में बिक रही है, जबकि एब्सोल्यूट वोदका (Absolut Vodka) (एमआरपी 1,520 रुपये) 995 रुपये में बेची जा रही है।

हरियाणा में अब 21 साल के युवा भी खरीद और पी सकेंगे शराब, घटाई गई खरीद-बिक्री की उम्र

पहले जो रेट सरकार तय करती थी, उसी पर शराब बिकती थी मगर पिछले साल नवंबर को लागू हुई नई एक्‍साइज पॉलिसी के तहत, दिल्‍ली में शराब की रिटेल बिक्री पर डिस्‍काउंट दिया जा सकता है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर