Delhi liquor : दिल्ली में शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर, इस दिन से खुल जाएंगी 500 दुकानें

Delhi liquor news: दिल्ली सचिवालय में गुरुवार को थोक और खुदरा शराब की दुकानों के लाइसेंसधारकों की बैठक हुई, जिसमें अधिकारियों ने नई आबकारी नीति पर उनके सुझाव मांगे। बैठक में मुख्य सचिव समेत सरकार के आला अधिकारी शामिल हुए।

Good news for liquor lovers in Delhi, 500 shops will open from this day
दिल्ली में एक सितंबर से खुलेंगी शराब की 500 दुकानें।   |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • दिल्ली में एक अगस्त से शराब की दुकानें बंद हो गई हैं
  • अपनी पुरानी आबकारी नीति पर लौटी है दिल्ली सरकार
  • राजधानी में एक सितंबर से शराब की 500 दुकानें खुल जाएंगी

Delhi liquor news: दिल्ली में शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। राजधानी में शराब की दुकानें पहले की तरह उपलब्ध होंगी लेकिन इसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। रिपोर्टों की मानें तो दिल्ली सरकार एक सितंबर से शहर में 500 दुकानें खोलेगी। राजधानी में आगामी एक सितंबर से पुरानी शराब नीति के तहत शराब की दुकान खोलने की कवायद शुरू कर दी गई है। यही नहीं इस साल 31 दिसंबर तक शराब की 200 और दुकानें खुल जाएंगी।

गुरुवार को हुई अहम बैठक
दिल्ली सचिवालय में गुरुवार को थोक और खुदरा शराब की दुकानों के लाइसेंसधारकों की बैठक हुई, जिसमें अधिकारियों ने नई आबकारी नीति पर उनके सुझाव मांगे। बैठक में मुख्य सचिव समेत सरकार के आला अधिकारी शामिल हुए। दिल्ली सरकार ने अपनी आबकारी नीति 2021-22 को वापस ले लिया है और एक सितंबर से अपने चार उपक्रमों के माध्यम से शहर में शराब की दुकानों को चलाने के लिए पुरानी आबकारी व्यवस्था अपनाने का फैसला किया है।हालांकि सरकार ने नई आबकारी नीति तैयार करने के लिए एक समिति का भी गठन किया है।

दिल्ली में कुल 700 दुकानें होंगी
रिपोर्टों की मानें तो दिल्ली में शराब की कुल 700 दुकानें होंगी और प्रत्येक निगम में पांच प्रीमियम आउटलेंट होंगे जो बड़े ब्रांड के शराब बेचेंगे। इन पांच में से दो आउटलेट्स को इस महीने के अंत तक खोला जा सकता है जबकि बाकी आउटलेट्स 31 दिसंबर तक खुल जाएंगे। दिल्ली सरकार की एक उप समिति ने अपनी एक रिपोर्ट दी है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली सरकार के चार उपक्रम- दिल्ली पर्यटन एवं परिवहन विकास निगम (डीटीटीडीसी), डीएसआईआईडीसी, डीसीसीडब्ल्यूएस एवं डीएससीएससी इस महीने के अंत तक शराब की 500 दुकानों की खोलने की व्यवस्था करेंगे।  

Delhi liquor offer: दिल्ली में शराब के लिए हाहाकार, क्या फिर से एक बोतल पर एक बोतल Free वाली स्कीम लागू होगी?

एक सितंबर से आबकारी नीति 2021-22 समाप्त हो जाएगी
एक सितंबर से आबकारी नीति 2021-22 समाप्त हो जाएगी और इसके बदले दिल्ली सरकार पुरानी व्यवस्था लागू करेगी।दिल्ली के छह जोन जहां पर शराब बिक्री के लिए जारी लाइसेंस लौटा दिया गया है, उनमें आंनद विहार, शकरपुर, झिलमिल, पहाड़गंज, रोहिणी ई, चांदनी चौक, सरिता विहार, नजफगढ़, ग्रेटर कैलाश और दरियागंज जैसे इलाके शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले 31 मार्च को 10 जोन के लाइसेंस धारकों ने अपने-अपने लाइसेंस सरकार को वापस कर दिए थे। इस प्रकार कुल 32 जोन में से आधे जोन में एक महीने के विस्तारित ट्रांजिट समय में शराब की बिक्री नहीं हो सकेगी।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर