BMW और महंगे गिफ्ट लेकर फंसी नोरा फतेही! जानिए क्या है महाठग सुकेश से कनेक्शन

क्राइम
किशोर जोशी
Updated Sep 15, 2022 | 15:14 IST

Nora Fatehi Sukesh Chandrashekhar Deal: बॉलीवुड अदाकारा नोरा फतेही करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले की जांच में शामिल होने के लिए आज दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) कार्यालय पहुंचीं।

Nora Fatehi facing an taking BMW and expensive gifts from conman Sukesh Chandrashekha
नोरा को सुकेश ने दी थी बीएमडब्ल्यू और कई महंगे गिफ्ट  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • तिहाड़ जेल में बंद महाठग सुकेश से जाकर मिली थी नोरा फतेही
  • नोरा को सुकेश ने दी थी बीएमडब्ल्यू और कई महंगे गिफ्ट
  • दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच लगातार कर रही है नोरा से पूछताछ

Nora Fatehi Money Laundering Case: बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े रंगदारी के मामले के सिलसिले में गुरुवार को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारियों के समक्ष पेश हुईं। बुधवार को दिल्ली पुलिस ने पिंकी ईरानी से भी पूछताछ की थी, जिसने कथित तौर पर जैकलीन को ठग सुकेश से मिलवाने के लिए करोड़ों रुपये दिए गए थे। पहले दौर की पूछताछ के दौरान, अधिकारियों ने जैकलीन और पिंकी ईरानी के जवाबों में विरोधाभास पाया।

नोरा से जारी है पूछताछ

पुलिस ने बताया कि नोरा फतेही के साथ-साथ पिंकी ईरानी से भी पूछताछ की जाएगी जिन्होंने अभिनेत्री का चंद्रशेखर से कथित रूप से परिचय कराया था। फतेही से पहले भी पूछताछ की गई थी। फतेही से एजेंसी ने इस मामले में छह-सात घंटे तक पूछताछ की थी और उनका बयान दर्ज किया था। ईडी के मुताबिक, फतेही और फर्नांडीज़़ ने चंद्रशेखर से महंगी कारें और अन्य तोहफे लिए थे।

ठग सुकेश से तिहाड़ जेल में केवल जैकलीन ही नहीं, बल्कि इन चार एक्ट्रेसेस ने भी की थी मुलाकात; मिले थे इतने लाख ₹ और महंगे गिफ्ट

नोरा केस से कैसे जुड़ी है?

पुलिस के अनुसार, नोरा फतेही को अपराध की आय से ठग सुकेश से उपहार मिले। वह चेन्नई में एक कार्यक्रम का भी हिस्सा थीं, जिसके तार सिंडिकेट से जुड़े हुए थे। इससे पहले, पुलिस ने कहा था कि कुछ सवाल हैं जिनका जवाब देने की जरूरत है और साजिश में शामिल लोगों और लिंक का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। पुलिस के अनुसार, नोरा फतेही ने दावा किया कि उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि चेन्नई के जिस कार्यक्रम में उन्हें बुलाया गया था, उसका इस अपराध से संबंध था।

Jacqueline Fernandez: जैकलीन फर्नांडिस की सच्चाई...वो कहानी सुनाती रही और उधर ED ने श्रीलंका से बहरीन तक की प्रॉपर्टी का पता लगा लिया!

नोरा को गिफ्ट की थी BMW

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि नोरा फतेही ने सुकेश की पत्नी से "नेल आर्ट फंक्शन" के लिए बात करने की पुष्टि की है। झलक दिखला जा 10 की जज से  मामले से संबंधित 50 से अधिक सवाल पूछे गए। इन सवालों में थे, जैसे- उन्हें क्या उपहार मिले, उन्होंने किससे बात की, वह उनसे कहाँ मिलीं इत्यादि। नोरा ने कहा कि उसका जैकलीन फर्नांडीज के साथ कोई संबंध नहीं था और वे दोनों उससे (सुकेश चंद्रशेखर) अलग-अलग बात कर रहे थे। सुकेश ने नोरा को बीएमडब्ल्यू कार गिफ्ट में दी थी। हालांकि नोरा का कहना है कि यह कार सुकेश ने नहीं बल्कि उसकी पत्नी लीना मारिया ने चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के एवज में दी थी। इसके अलावा नोरा को लाखों- करोड़ों रुपये कैश देने की भी बात सामने आ रही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर