Mumbai: बेटे ने लगाया पिता को चूना, कई महीनों से निकल रहा था अकाउंट से पैसे, जब मामला खुला तो..

Mumbai Crime News: मुंबई में एक पिता ने अपने ही बेटे पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। उसने पुलिस को बताया है कि, आरोपी बेटे ने बीते 8 सालों के अंदर उसके तीन बैंक खातों से 43.15 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। इसके अलावा उसने गहनों सहित अन्य चीजों की भी ठगी की है।

टाइम्स नाउ नवभारत

Updated Nov 25, 2022 | 04:24 PM IST

Mumbai News

पिता ने लगाया बेटे पर ठगी का आरोप (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुख्य बातें
  • पिता ने अपने ही बेटे पर धोखाधड़ी करने का लगाया आरोप
  • 8 साल में 43.15 लाख रुपये की धोखाधड़ी
  • गहनों सहित अन्य चीजों की भी ठगी की
Mumbai Crime News: मुंबई में एक अलग तरह की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। एक पिता ने अपने ही बेटे पर ठगी का इल्जाम लगाते हुए पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। पिता ने बेटे पर उसके साथ लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। घाटकोपर पुलिस थाने में 69 साल के एक बुजुर्ग ने अपने बेटे के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। बुजुर्ग का आरोप है कि, पिछले आठ सालों में उसके बेटे ने उनकी जानकारी के बिना उसके तीन बैंक खातों से ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम 43.15 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है।
पुलिस ने बताया है कि, पिता ने अपने बेटे पर आरोप लगाया कि, धोखे से उसने गिफ्ट डीड पर बुजुर्ग के हस्ताक्षर ले लिए थे। इस गिफ्ट डीड पर लिखा था कि, पीड़ित पिता अपना पूरा बैंक बैलेंस और घर, जहां वह रहता है। वह सब अपने बेटे को गिफ्ट में दे रहा है।

इन सब चीजों के साथ भी की धोखाधड़ी

बुजुर्ग ने आरोप लगाया कि, आरोपी बेटे ने बिना बताए दस्तावेजों पर उसके हस्ताक्षर करवाए थे। पीड़ित ने आगे आरोप लगाया है कि, हाल ही में उसने अपने बेटे को घर से निकाल दिया था, क्योंकि वह बुजुर्ग की देखभाल भी नहीं कर रहा था। पुलिस के बताया है कि, पीड़ित बुजुर्ग इस वक्त अपनी बेटे के घर पर रह रहा है। उसने बेटे पर न केवल फर्जी हस्ताक्षर से बैंक खाते से पैसे निकालने का आरोप लगाया है, बल्कि उसने यह भी आरोप लगाया है कि, आरोपी बेटे ने उसके प्रोविडेंट फंड, आवर्ती जमा, उसके द्वारा खरीदे गए किसान विकास पत्र, म्यूचुअल फंड और सोने के गहनों के साथ भी ठगी की है।

मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत का दरवाजा खटखटाया

बुजुर्ग के अनुसार, इस प्रकार बेटे ने कुल मिलाकर 65.60 लाख रुपये की ठगी की है। यह सब झेलने के बाद पीड़ित बुजुर्ग ने स्थानीय मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत का दरवाजा खटखटाया था और अदालत के आदेश के आधार पर पुलिस ने उसके बेटे और बहू के खिलाफ धोखाधड़ी और विश्वास भंग करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने बताया है कि, आरोपी बेटे ने अपने पिता के बैंक खाते से साल 2014 से 2021 तक 43.15 लाख रुपये निकाले हैं। पुलिस मामले की आगे जांच जारी है।
लेटेस्ट न्यूज

होश उड़ा देंगे ये स्कूल बैग! बच्चों के बस्तों से मिले कंडोम, गर्भ निरोधक गोलियां और पानी की बोतलों में शराब भी

ऋषभ पंत या संजू सैमसन: कप्तान शिखर धवन ने दिया दो टूक जवाब

Hindi Samachar 30 November 2022: उधर गुजरात में कल पहले चरण का मतदान, इधर अर्थव्यवस्था को शॉक, गिरी GDP ग्रोथ रेट; पढ़ें, आज की बड़ी खबरें

Hindi Samachar 30 November 2022              GDP

विजय देवरकोंडा पर कसा ED का शिकंजा, Liger की फंडिंग को लेकर हुई एक्टर से पूछताछ

    ED   Liger

Aaj Ka Panchang, 01 December 2022: राहुकाल में न करें कोई शुभ कार्य, जान लें आज का पूरा पंचांग

Aaj Ka Panchang 01 December 2022

पहले काम फिर शादी...रस्मों के दौरान लैपटॉप पर बिजी था दूल्हा, फोटो वायरल

स्टार बल्लेबाज पर भड़के सांसद: शशि थरूर बोले- '66 का औसत लेकर भी ये खिलाड़ी बाहर क्यों'

       - 66

Aaj Ka Ank Rashifal, 01 December 2022: आज का दिन शुभ, जॉब में प्रोमोशन के हैं संकेत, जानें आज का अंकफल

Aaj Ka Ank Rashifal 01 December 2022
आर्टिकल की समाप्ति

© 2022 Bennett, Coleman & Company Limited