अब कैंपबेल विल्सन संभालेंगे एयर इंडिया की कमान, एविएशन इंडस्ट्री का 26 सालों का अनुभव

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated May 12, 2022 | 17:34 IST

टाटा संस ने बताया की 50 वर्षीय कैंपबेल विल्सन के पास एविएशन उद्योग का 26 सालों का अनुभव है।

Tata Sons announced name of new CEO of Air India Campbell Wilson
कैंपबेल विल्सन एयर इंडिया के CEO और MD नियुक्त  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पहले फरवरी में टाटा संस ने तुर्की की एयरलाइंस के पूर्व चेयरमैन इल्कर आयसी को एयर इंडिया का सीईओ नियुक्त किया था।
  • भारत से जुड़े अपने विचारों को लेकर आयसी ने यह ऑफर ठुकरा दिया था।
  • विल्सन ने 1996 में न्यूजीलैंड में SIA के साथ एक मैनेजमेंट ट्रेनी के रूप में करियर शुरू किया था।

नई दिल्ली। टाटा संस (Tata Sons) ने कैंपबेल विल्सन (Campbell Wilson) को एयर इंडिया (Air India) का नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) नियुक्त किया है।

विल्सन के पास 26 साल का अनुभव 
एयर इंडिया ने गुरुवार को कहा कि एयर इंडिया के निदेशक मंडल ने कैंपबेल विल्सन की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। फिलहाल इसके लिए नियामकीय मंजूरियां लेना बाकी है। मालूम हो कि विल्सन 50 साल के हैं। वे सिंगापुर एयरलाइंस की अनुषंगी 'स्कूट' के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। विल्सन के पास एविएशन इंडस्ट्री का 26 साल का अनुभव है।

कैंपबेल विल्सन पूर्ण सेवा एयरलाइन के अलावा लो कॉस्ट सर्विस देने वाली विमानन कंपनियों में भी रहे हैं। इस संदर्भ में टाटा संस और एयर इंडिया के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि, 'कैंपबेल विल्सन का एयर इंडिया में स्वागत करते हुए मुझे बेहद खुशी हो रही है। विल्सन एविएशन इंडस्ट्री के दिग्गज अनुभवी हैं। उन्होंने प्रमुख वैश्विक बाजारों में काम किया है। एशिया में एयरलाइन ब्रांड स्थापित करने के उनके अनुभव से कंपनी को लाभ होगा। विश्वस्तरीय एयरलाइन बनाने के लिए मैं उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।'

विल्सन ने नियुक्ति पर क्या कहा
कैंपबेल विल्सन ने कनाडा, हांगकांग और जापान में SIA के लिए काम किया है। उन्होंने साल 2016 तक इसका नेतृत्व किया। विल्सन ने एसआईए के सेल्स और मार्केटिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में काम किया है। उन्होंने अप्रैल में स्कूट के सीईओ के रूप में लौटने से पहले प्राइसिंग, डिस्ट्रिब्यूशन, ई- कॉमर्स, मर्चेंडाइजिंग, ब्रांड और मार्केटिंग, ग्लोबल सेल्स और एयरलाइन के विदेशी कार्यालयों का निरीक्षण किया है। विल्सन ने कहा कि, 'मैं एयर इंडिया और टाटा के सहयोगियों के साथ जुड़कर उत्साहित हूं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर