राकेश झुनझुनवाला की अकासा एयर ने जारी किया लोगो, जानें कब शुरू होगी उड़ान

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Dec 22, 2021 | 17:27 IST

Akasa Air Unveils Brand logo: राकेश झुनझुनवाला के समर्थन वाली एयरलाइन कंपनी अकासा एयर ने बुधवार को 'द राइजिंग ए' की थीम पर अपने ब्रांड लोगो का अनावरण कर दिया है।

Akasa Air Unveils Brand logo
राकेश झुनझुनवाला की अकासा एयर ने जारी किया लोगो, जानें कब शुरू होगी उड़ान  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • अकासा एयर ने हाल ही में 72 बोइंग 737 मैक्स जेट का ऑर्डर दिया था।
  • कम लागत वाली अकासा एयर ने अपने ब्रांड लोगो का अनावरण किया।
  • अकासा एयर की 2022 की गर्मियों में उड़ानें शुरू करने की योजना है।

Akasa Air Unveils Brand logo: दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के समर्थन वाली एयरलाइन कंपनी अकासा एयर (Akasa Air) ने बुधवार को 'द राइजिंग ए' (The Rising A) की थीम पर अपने ब्रांड लोगो और पहचान का अनावरण किया।

अकासा एयर ने एक बयान में कहा कि, 'द राइजिंग ए आकाश के तत्वों से प्रेरित है। यह उगते सूरज की गर्मी, पक्षी की सहज उड़ान और एक विमान के विंग की निर्भरता का प्रतीक है। इट्स योर स्काई (It’s Your Sky) सभी भारतीयों के लिए उनकी सामाजिक-आर्थिक या सांस्कृतिक पृष्ठभूमि की परवाह किए बिना एक समावेशी वातावरण बनाने का ब्रांड का वादा है। यह स्वामित्व और संभावनाओं की एक शक्तिशाली प्रतिज्ञा है, जो प्रत्येक यात्री के साथ उनकी यात्रा पर जाती है।'

एयरलाइन ने ब्रांड रंग, 'सनराइज ऑरेंज' और 'पैशनेट पर्पल' को चुना है, जो एयरलाइन के गर्म, युवा और सम्मानजनक स्वभाव को दर्शाता है। मालूम हो कि अकासा एयर ने हाल ही में 72 बोइंग 737 मैक्स जेट का ऑर्डर दिया है, जिसमें 737 मैक्स परिवार के दो वेरिएंट, 737-8 और उच्च क्षमता वाले 737-8-200  शामिल हैं।

अगले साल उड़ान शुरू होने की उम्मीद
अगस्त में भारत के वायु सुरक्षा नियामक ने देश की एयरलाइनों को MAX जेट उड़ाने की अनुमति दी थी, ताकि उसके लगभग ढाई साल के नियामक ग्राउंडिंग को समाप्त किया जा सके। अकासा एयर के मालिक, एसएनवी एविएशन (SNV Aviation) ने पहले कहा था कि देश के नवीनतम अल्ट्रा-लो-कॉस्ट कैरियर को लॉन्च करने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय से प्रारंभिक मंजूरी मिलने के बाद उसे अगले साल उड़ान शुरू होने की उम्मीद है।

बोइंग ने दी बधाई
बोइंग एयरलाइंस ने ट्वीट कर अकासा एयर को बधाई दी है। कंपनी ने ट्वीट में लिखा कि, 'हम भारत की नवीनतम एयरलाइन के साथ अपने भविष्य को लेकर उत्साहित हैं और अपनी साझेदारी को आगे बढ़ाने की उम्मीद कर रहे हैं। बोइंग परिवार में आपका स्वागत है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर