तो गर्लफ्रेंड की वजह से पकड़ा गया मेहुल चोकसी! एंटीगुआ के पीएम का चौंकाने वाला बयान

भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को डोमिनिका में गिरफ्तार किया गया है। वह एंटीगुआ से वहां गया था। एंटीगुआ के पीएम का कहना है वह संभवत: गर्लफ्रेंड के साथ डेट पर डोमिनिका गया था, जहां वह पकड़ा गया।

तो गर्लफ्रेंड की वजह से पकड़ा गया मेहुल चोकसी! एंटीगुआ के पीएम का चौंकाने वाला बयान
तो गर्लफ्रेंड की वजह से पकड़ा गया मेहुल चोकसी! एंटीगुआ के पीएम का चौंकाने वाला बयान 

मुख्य बातें

  • मेहुल चोकसी को डोमिनिका में गिरफ्तार किया गया है
  • भगोड़े हीरा कारोबारी ने एंटीगुआ की नागरिकता ले रखी है
  • वह भारत में बैंक से कर्ज धोखाधड़ी के मामले में वांछित है

नई दिल्‍ली : भारत में बैंक से कर्ज धोखाधड़ी के मामले में वांछित भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी को पिछले दिनों कैरिबियाई देश डोमिनिका में गिरफ्तार किया गया था। चोकसी एंटीगुआ से भागकर डोमिनिका पुहंचा था, जहां वह पुलिस के हत्‍थे चढ़ गया। चोकसी ने एंटीगुआ की नागरिकता ले रखी थी। 23 मई को उसके लापता होने की रिपोर्ट परिवार के ही एक सदस्‍य ने दर्ज करवाई थी, जिसके बाद 26 मई को उसे गिरफ्तार कर लिया।

चोकसी प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई की 'वांछित' लिस्‍ट में है और उसके प्रत्‍यर्पण की चर्चा भी जोरों पर है। इस बीच एंटीगुआ और बारबुडा के प्रधानमंत्री गेस्टन ब्राउन ने एक चौंकाने वाले बयान में कहा है कि संभव है कि चोकसी अपनी गर्लफ्रेंड के साथ 'अच्‍छा वक्‍त' बिताने के लिए डोमिनिका पहुंचा हो, लेकिन अफसोस ऐसा हो न सका और अवैध ढंग से डोमिनिका पहुंचने और वहां ठहरने के कारण उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

गर्लफ्रेंड बनी गिरफ्तारी की वजह!

चोकसी की गुमशुदगी रिपोर्ट सामने आने के बाद एंटीगुआ सरकार ने उसकी तलाश के लिए इंटरपोल को अलर्ट जारी कराया था। अब एंटीगुआ के प्रधानमंत्री ने चोकसी को लेकर कहा, 'उसने डोमिनिका जाकर गलती कर दी। अब हमें जो जानकारी मिल रही है, उसके मुताबिक वह अपनी गर्लफ्रेंड को डेट पर लेकर गया था, ताकि उसके साथ कुछ अच्‍छा वक्‍त बिता सके। लेकिन हो न सका और वह पकड़ा गया।'

उन्‍होंने आरोप  लगाया कि चोकसी ने एंटीगुआ की नागर‍िकता लेते समय भारत में अपनी स्थिति के बारे में जानकारी नहीं दी। उन्‍होंने कहा कि एंटीगुआ चोकसी की नागरिकता वापस लेने पर विचार कर रहा है। लेकिन इसके लिए एक कानूनी प्रक्रिया है, जिसमें वक्‍त लग सकता है। ऐसे में उन्‍होंने चोकसी को वापस एंटीगुआ भेजने की बजाय, सीधे भारत भेज देने की अपील भी की।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर