Mercedes की ये सुपरकार हुई भारत में लॉन्च, केवल 2 ग्राहकों को मिलेगी, टॉप स्पीड- 325km/h

जर्मन कारमेकर Mercedes ने AMG GT Black Series को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस सुपरकार की कीमत 5.50 करोड़ रुपये (एक्सशोरूम) रखी गई है। कंपनी भारत में इस कार के केवल 2 ही यूनिट डिलीवर करेगी।

Mercedes-AMG GT Black Series
Photo Credit- Mercedes 
मुख्य बातें
  • लॉन्च के वक्त 2 में से एक कार को डिलीवर किया गया
  • ये मास्टरपीस कार महज 3.2 सेकेंड में ही 0-100km/h की स्पीड पकड़ती है
  • 200km/h तक की स्पीड पहुंचने में केवल 9 सेकेंड का वक्त लेती है

जर्मन कारमेकर Mercedes ने AMG GT Black Series को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस सुपरकार की कीमत 5.50 करोड़ रुपये (एक्सशोरूम) रखी गई है। कंपनी भारत में इस कार के केवल 2 ही यूनिट डिलीवर करेगी। वहीं, लॉन्च के वक्त 2 में से एक कार को डिलीवर किया गया। 

दो में से पहली Mercedes-AMG GT Black Series कार को बेंगलुरु के बूपेश रेड्डी को दिया जिन्हें लोग Bren Garage के नाम से जानते हैं। Mercedes AMG GT Black Series के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स की बात करें तो इसमें 4.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन दिया गया है। ये इंजन 720bhp का पावर और 800Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 7-स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ट्रांसमिशन के लिए दिया गया है। 

Cybertruck होगा Tesla का अब तक का सबसे अच्छा प्रोडक्ट: मस्क

ये मास्टरपीस कार महज 3.2 सेकेंड में ही 0-100km/h की स्पीड पकड़ती है और 200km/h तक की स्पीड पहुंचने में केवल 9 सेकेंड का वक्त लेती है। Mercedes AMG GT Black Series की टॉप स्पीड 325km/h है। इस कार के रियर में 19-इंच व्हील्स और फ्रंट में 20-इंच यूनिट्स दिए गए हैं। 

Volkswagen की नई कार Virtus हुई भारत में लॉन्च, Honda City और Hyundai Verna को देगी टक्कर

AMG GT Black Series की लॉन्चिंग के दौरान बात करते हुए Mercedes-Benz India के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO Martin Schwenk ने कहा कि भारत में पहली AMG GT Black Series कार को डिलीवर करते हुए मैं काफी उत्साहित हूं। इस सुपर कार की ग्लोबल लॉन्च के बाद से ही AMG कस्टमर्स की काफी अच्छी प्रतिक्रिया आई थी और हम इस मास्टरपीस के दो यूनिट्स भारत में डिलीवर करेंगे। Black Series की दूसरी यूनिट को अगले महीने डिलीवर किया जाएगा। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर