BGauss D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च, रेंज-115 Km, टॉप स्पीड- 60 kmph

RR Global की बैकिंग वाली इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी BGauss ने अपने भारतीय बाजार में अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया है। BGauss D15 को दो वेरिएंट- D15i और D15Pro में उतारा गया है।

BGauss D15 Electric Scooter
Photo Credit- BGauss 
मुख्य बातें
  • ये कंपनी के पोर्टफोलियो में जुलाई 2020 में लॉन्च हुए BGauss B8 और A2 के बाद भारत में तीसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर है
  • स्पोर्ट्स मोड में 7 सेकेंड में ही स्कूटर को 0 से 60 kmph की स्पीड तक ले जाया जा सकता है
  • इस स्कूटर में Eco और Sport वाले दो और राइ़डिंग मोड्स भी दिए गए हैं

RR Global की बैकिंग वाली इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी BGauss ने अपने भारतीय बाजार में अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया है। BGauss D15 को दो वेरिएंट-  D15i और D15Pro में उतारा गया है। दोनों में ये अंतर है कि D15i में सिंगल लिथियम-ऑयन बैटरी और D15Pro में एडिशनल वॉल्व रेगुलेटेड लेड-एसिड (VRLA) बैटरी दी गई है। 

ये कंपनी के पोर्टफोलियो में जुलाई 2020 में लॉन्च हुए BGauss B8 और A2 के बाद भारत में तीसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर है। BGauss D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर में इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 3.2 kWh रिमूवेबल Li-ion बैटरी दी गई है। ये 110Nm पीक टॉर्रक जनरेट करता है। 

Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर का रिवर्स मोड हुआ 'Fail', बुजुर्ग का टूटा हाथ, सिर पर लगे 10 टांके

हालांकि, कंपनी ने दावा किया है कि स्पोर्ट्स मोड में 7 सेकेंड में ही स्कूटर को 0 से 60 kmph की स्पीड तक ले जाया जा सकता है। इस स्कूटर में Eco और Sport वाले दो और राइ़डिंग मोड्स भी दिए गए हैं। कंपनी ने ये भी दावा किया है कि इस स्कूटर को सिंगल चार्ज में 115Km तक चलाया भी जा सकता है। 

BGauss D15i वेरिएंट IP67 रेटेड है और इसकी बैटरी को 100 प्रतिशत चार्ज होने में 5 घंटे 30 मिनट का समय लगता है। वहीं, 4 घंटे में ये 80 प्रतिशत तक इसे चार्ज किया जा सकता है। D15 Pro में यही बैटरी दी गई है। इसका चार्जिंग टाइम भी सेम है। यहां सेकेंडरी VRLA बैटरी भी दी गई है। 

Mahindra ने जारी किया अपकमिंग Scorpio SUV का नया टीजर, जानें बड़ी बातें

फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑल LED लाइट्स, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, SMS एंड कॉल अलर्ट्स और मोबाइल चार्जिंग के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है। 

BGauss D15i  की कीमत 99,999 रुपये और D15 Pro वेरिएंट की कीमत 1.15 लाख रुपये (एक्सशोरूम) रखी गई है। इनके लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन बुकिंग की जा सकती है। प्री-बुकिंग के लिए ग्राहकों को देना होगा 500 रुपये। जून से शुरू होगी डिलीवरी। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर