19 रुपये के इस प्रीपेड प्लान से पूरे महीने सिम रहेगा एक्टिव, जानें डिटेल

BSNL ने अपने पोर्टफोलियो को विस्तार देते हुए नए 19 रुपये वाले प्लान को पेश किया है। इस प्लान में ग्राहकों को 30 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। ऐसे में अपने मोबाइल नंबर को एक्टिव रखने के लिए ये सबसे सस्ता प्लान है।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 
मुख्य बातें
  • आपका लक्ष्य फोन नंबर को केवल एक्टिव रखना है तो आपके लिए BSNL का 19 रुपये वाला प्लान बेस्ट है
  • अपने किसी भी मौजूदा सिम को BSNL में उसी नंबर के साथ पोर्ट भी कर सकते हैं
  • 19 रुपये वाले प्लान के बारे में बात करें तो ग्राहकों को यहां 30 दिन की वैलिडिटी मिलेगी

BSNL ने अपने पोर्टफोलियो को विस्तार देते हुए नए 19 रुपये वाले प्लान को पेश किया है। इस प्लान में ग्राहकों को 30 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। ऐसे में अपने मोबाइल नंबर को एक्टिव रखने के लिए ये सबसे सस्ता प्लान है। वहीं, मोबाइल नंबर को एक्टिव रखने के लिए जियो, एयरटेल और Vi जैसी प्राइवेट कंपनियों के सस्ते प्लान्स 50 रुपये से 120 रुपये तक आते हैं। हालांकि, ये प्लान 4G नेटवर्क ऑफर करते हैं। जबकि, BSNL के पास अभी भी कुछ ही जगहों पर केवल 4G नेटवर्क है। 

BSNL इस साल 15 अगस्त को पूरे देश में 4G नेटवर्क लॉन्च करने की तैयारी में है। अगर आपका लक्ष्य फोन नंबर को केवल एक्टिव रखना है तो आपके लिए BSNL का 19 रुपये वाला प्लान बेस्ट है। आप चाहें तो अपने किसी भी मौजूदा सिम को BSNL में उसी नंबर के साथ पोर्ट भी कर सकते हैं। आइए जानते हैं BSNL के 19 रुपये वाले प्लान के बेनिफिट्स। 

6000mAh की बड़ी बैटरी के साथ Samsung का ये सस्ता फोन भारत में आज होगा लॉन्च

BSNL के नए 19 रुपये वाले प्लान के बारे में बात करें तो ग्राहकों को यहां 30 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। कंपनी ने इस प्लान का नाम VoiceRateCutter_19 रखा है। इससे ऑन-नेट और ऑफ-नेट कॉल रेट घटकर 20 पैसे प्रति मिनट हो जाएंगे। हालांकि, इस प्लान में ग्राहकों को डेटा या मेन बैलेंस नहीं मिलेगा। लेकिन, सिम कार्ड एक्टिव रखेगा और इसमें कॉल रिसीव हो सकेंगे। 

Noise का स्मार्ट चश्मा लॉन्च, इससे बात भी होगी और गाने भी सुन सकेंगे, कीमत 5,999 रु

अगर 12 महीने के लिए इस प्लान को खरीदा जाए तो 19 x 12 = 228 रुपये होते हैं। यानी यूजर्स महज 228 रुपये देकर मोबाइल नंबर को पूरे साल एक्टिव रख सकते हैं। नए 19 रुपये वाले प्लान को BSNL की वेबसाइट पर वॉयस वाउचर प्लान लिस्ट में शामिल किया गया है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर