मैरीकॉम से पीएम मोदी बोले- 'हमने आपको संसद में मिस किया', मुक्केबाज ने पदक ना जीतने पर माफी मांगी तो..

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Aug 18, 2021 | 22:02 IST

Narendra Modi and MC Mary Kom meeting: भारतीय मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जब दिल्ली में मुलाकात हुई तो इन दोनों की दिलचस्प बातचीत कुछ इस प्रकार रही।

PM Narendra Modi with MC Mary Kom
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत करती हुईं एमसी मैरीकॉम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एमसी मैरीकॉम की मुलाकात
  • भारतीय ओलंपियंस से मिले मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • टोक्यो ओलंपिक में पदक ना जीतने पर मैरी कॉम ने माफी मांगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ब्रेकफास्ट पर भारतीय ओलंपिक दल की मेजबानी की और इस दौरान उन्होंने एमसी मैरीकॉम (M C Mary Kom) से बात करते हुए कहा कि उन्होंने पिछले एक दशक से देश में महिला एथलीटों को सुर्खियों में ला दिया।

नीरज चोपड़ा से लेकर भारतीय पुरुष हॉकी टीम तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान सभी से बातचीत की और उनका हौसला बढ़ाया। पीएम मोदी ने जब भारतीय मुक्केबाज मैरीकॉम से बात की तो उन्होंने कहा, "हमने आपको संसद में मिस किया।" जिस पर राज्यसभा सांसद ने जवाब देते हुए कहा, "मैं अभ्यास के कारण हिस्सा नहीं ले सकी।"

मैरीकॉम ने टोक्यो ओलंपिक में पदक नहीं जीत पाने को लेकर माफी मांगी तो, प्रधानमंत्री ने कहा, "जीत और हार जीवन का हिस्सा है। आपने खेल की दुनिया में बहुत बड़ा योगदान दिया है, विशेषकर भारत में। यह आपकी देन है जिसके कारण आज महिला एथलीट सुर्खियों में है। पिछले दशक से आप हावी रही हैं और आपने बहुत कुछ हासिल किया है।"

पीएम मोदी से मैरीकॉम की बातचीत का वीडियो

एमसी मैरीकॉम ने पिछले ओलंपिक गेम्स में पदक जीता था लेकिन उनका सपना था कि वो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतें। कई बार की विश्व चैंपियन मुक्केबाज मैरीकॉम ने देश का नाम कई बार अंतरराष्ट्रीय मंच पर रोशन किया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर