[Video] नोवाक जोकोविच ने महिला लाइन जज को मारी गेंद, यूएस ओपन 2020 से हुए बाहर

Novak Djokovic: दुनिया के नंबर-1 नोवाक जोकोविच ने अपने विरोधी पाब्‍लो कारेनो बुस्‍टा के खिलाफ सिर्फ एक गेम गंवाया था। सर्बियाई खिलाड़ी पहले सेट में 6-5 से पीछे चल रहे थे।

novak djokovic
नोवाक जोकोविच 

मुख्य बातें

  • नोवाक जोकोविच ने लाइन जज को गेंद मारी और यूएस ओपन 2020 से बाहर हुए
  • इस सीजन में जोकोविच 26-0 के विजयीक्रम के साथ आगे बढ़ रहे थे
  • नोवाक जोकोविच अपने करियर का 18वां ग्रैंडस्‍लैम जीतने की कोशिशों में जुटे थे

न्‍यूयॉर्क: शीर्ष वरीय नोवाक जोकोविच यूएस ओपन 2020 के अपने चौथे राउंड से डिस्‍क्‍वालीफाई होकर बाहर हो गए हैं। जोकोविच ने रविवार को अपने मैच के दौरान गलती से लाइन जज को गेंद मार दी। इसी के साथ जोकोविच के 18वें ग्रैंड स्‍लैम खिताब का सपना टूट गया और इस सीजन में उनके 26-0 की धमाकेदार शुरूआत पर भी पानी फिर गया।

जोकोविच ने अपने विरोधी पाब्‍लो कारेना बुस्‍टा के खिलाफ एक गेम गंवाया था और वह पहले सेट में 6-5 से पिछड़ रहे थे। वह पीछे जा रहे थे , तब उनके हाथ में जो गेंद थी, उसे उन्‍होंने रैकेट से पीछे की तरफ धकेल दिया। वह गेंद जाकर महिला लाइन जज को लगी, जो अपने कोर्ट के पीछे अपने घुटनों के बल पर गिर गईं।

कई मिनट तक कोर्ट पर अधिकारियों से विचार करने के बाद जाकोविच ने कारेनो बुस्‍टा से हाथ मिलाया और कोर्ट के बाहर चले गए। इसे डिफॉल्‍ट घोषित किया गया। मैच समाप्‍त की घोषणा करने वाले फ्रीमेल ने कहा, 'जोकोविच ने कहा कि उन्‍होंने जानबूझकर लाइन अंपायर को गेंद नहीं मारी थी। जोकोविच ने कहा, 'जी हां मैं गुस्‍सा था। मैंने गेंद मारी। मैंने लाइन अंपायर को मारा। आंकड़ें बहुत साफ हैं। मगर ऐसा करने का मेरा इरादा बिलकुल भी नहीं था। मैंने जानबूझकर ऐसा नहीं किया।' तो उन्‍होंने कहा कि इसे डिफॉल्‍ट नहीं करार दिया जाना चाहिए। हम सभी ने सहमति जताई कि उन्‍होंने जानबूझकर ऐसा नहीं किया। मगर आंकड़ें तो यही है कि उन्‍होंने लाइन अंपायर को मारा और लाइन अंपायर इसमें चोटिल हुईं।'

जोकोविच ने मांगी माफी

वहीं जोकोविच ने टूर्नामेंट ग्राउंड पर पत्रकारों से बात नहीं की और तुरंत चले गए। उन्‍होंने कुछ घंटों के बाद सोशल मीडिया पर माफी मांगते हुए ट्वीट किया, 'पूरी स्थिति ने मुझे दुखी और खाली किया है। मैंने लाइंस व्‍यक्ति को देखा और टूर्नामेंट ने मुझे कहा कि भगवान का शुक्र है कि वह ठीक महसूस कर रही है। मैं माफी मांगता हूं कि उन्‍हें इतना दर्द पहुंचाया। मेरा कोई इरादा नहीं था। बहुत गलत हुआ।'

जोकोविच ने आगे लिखा, 'जहां तक डिस्‍क्‍वालीफिकेशन की बात है, तो मुझे जाकर अपनी निराशा पर काम करने की जरूरत है और इसे जिंदगी का पाठ समझते हुए अपनी प्रगति और व्‍यक्तित्‍व में सुधार करना होगा। मैं यूएस ओपन टूर्नामेंट और हर जुड़े हुए व्‍यक्ति से अपने बर्ताव के लिए माफी मांगता हूं।' बता दें कि जोकोविच ने अब तक 17 ग्रैंड स्‍लैम खिताब जीते हैं और वह रोजर फेडरर (20) व राफेल नडाल (19) के करीब हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर