SBI Apprentice Recruitment 2021: एसबीआई में 6000 से ज्यादा की बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवदेन

भारतीय स्टेट बैंक ने युवाओं के लिए बंपर वैकेंसी निकाली है। स्नातक की डिग्री रखने वाले युवा इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। इन अपरेंटिस पदों पर छह जुलाई से आवेदन किया जा सकता है।

SBI Apprentice Recruitment 2021
सबीआई में 6000 से ज्यादा की बंपर वैकेंसी।  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली : बैंक में नौकरी चाहने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। भारतीय स्टेट बैंक ने एसबीआई अपरेंटिस रिक्रूटमेंट-2021 के नाम से वैकेंसी निकाली है। इच्छुक अभ्यर्थी एसबीआई के पोर्टल sbi.co.in.पर जाकर अपना आवेदन भर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 26 जुलाई, 2021 है। एसबीआई अपने इस भर्ती अभियान में 6100 पदों पर नियुक्तियां करेगा।

आवेदन की तारीख (Application Dates)
अभ्यर्थी 6 जुलाई 2021 से अन पदों के लिए आवेदन शुरू कर सकेंगे।
आवेदन की अंतिम तारिखी, 26 जुलाई 2021 है।

योग्यता (Eligibility Criteria)
अभ्यर्थी के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु सीमा 20 साल और अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए।  

चयन प्रक्रिया (Selection Process)
अपरेंटिस पदों पर भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदक को टेस्ट से गुजरना होगा। आवदेकों को लिखित परीक्षा एवं स्थानीय भाषा का टेस्ट देना होगा। जनरल इंग्लिश के पेपर को छोड़कर अन्य प्रश्नपत्र अंग्रेजी और हिंदी में रहेंगे।

आवेदन शुल्क (Application Fees)
आवेदक यदि सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी से आते हैं तो उन्हें 300 रुपए का शुल्क जमा करना होगा। एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के अभ्यर्थियों को आवेदन के रूप में कोई शुल्क नहीं देना होगा।   

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर