IRCTC Navratri Tour Package: नवरात्रों में वैष्णो देवी घूमने की है तैयारी, तो IRCTC के शानदार पैकेज पर डालें नजर

लाइफस्टाइल
माधव शर्मा
Updated Sep 26, 2022 | 14:53 IST

IRCTC Navratri Tour Package: नवरात्रि में माता वैष्णो देवी घूमने का प्लान कर रहे लोगों के लिए IRCTC एक शानदार प्लान लेकर आया है। इस प्लान के तहत आपकी माता वैष्णो देवी यात्रा की पूरी जिम्मेदारी IRCTC ही उठाएगा। जिसमें सफर से लेकर रहना और खाना भी शामिल है।

IRCTC announced Navratri Special train tour package for Mata Vaishno Devi Katra
IRCTC ने लॉन्च किया नवरात्रि स्पेशल ट्रेन टूर 
मुख्य बातें
  • नवरात्रि के मौके पर IRCTC लाया शानदार टूर प्लान।
  • इस टूर प्लान की शुरुआत 1 अक्टूबर को होगी।
  • यह टूर प्लान माता वैष्णो देवी यात्रा के लिए लॉन्च हुआ है।

IRCTC Navratri Tour Package: देशभर में नवरात्रि के त्योहार की शुरुआत आज 26 सितंबर 2022 से की जा चुकी है। नवरात्रि की धूम पूरे देश में शुरू हो गई है। जिसके साथ ही देश में त्योहारों के सीजन की भी शुरुआत हो गई है। नवरात्रि के मौके पर अक्सर लोग देश के सबसे बड़े मंदिरों में से एक माता वैष्णो देवी जाने का प्लान बनाते हैं। जिसको मद्देनजर रखते हुए अब IRCTC ने वैष्णो देवी जाने की प्लानिंग कर रहे लोगों के लिए एक शानदार टूर प्लान (IRCTC Vaishno devi tour package for navratri) लॉन्च कर दिया है।

आइए इस आर्टिकल में IRCTC के नवरात्रि स्पेशल टूर प्लान की डिटेल्स के बारे में जानते हैं।

IRCTC उठाएगा सफर की पूरी जिम्मेदारी

जो लोग नवरात्रि पर माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के बारे में सोच रहे हैं उन्हें बता दें कि IRCTC के इस नए स्पेशल टूर के तहत सफर के दौरान आपकी पूरी जिम्मेदारी IRCTC ही निभाएगा। जिसमें खान-पान से लेकर होटल तक की बाकि सभी सुविधाएं भी मौजूद हैं। 

Read More- आज नवरात्रि के मौके पर अपनों को दें बधाई, भेजें ये खास संदेश

IRCTC Navratri Tour Special Package: कब और कहां से रवाना होगी ट्रेन? 

बता दें कि नवरात्रि स्पेशल टूर की शुरुआत 1 अक्टूबर 2022 से हो रही है। इस टूर के तहत लोग उत्तर संपर्क क्राती ट्रेन में नॉन स्लीपर कोच से यात्रा करेंगे। यह ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रात 8.50 पर रवाना होगी जो सीधे कटरा उतारेगी। ट्रेन की टाइमिंग से जुड़ी अधिक अपडेट के लिए आपको IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करने की सलाह दी जाती है। 

Read More-  आज अपनों को कहें हैप्पी नवरात्रि, इन तस्वीरों से भेजें शुभकामना संदेश

कितना होगा किराया?   

अब आप सभी के मन में यह सवाल होगा कि इस नवरात्रि स्पेशल टूर के लिए हमें कितने पैसे खर्च करने होंगे। अगर आप सोलो यानी अकेले जाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 5,330 रुपये का भुगतान करना होगा।

वहीं अगर दो लोग एक साथ यात्रा करते हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 3,240 रुपये का भुगतान करना होगा। ऐसे में सबसे फायदे में वह लोग होंगे जो तीन लोग एक साथ यात्रा कर रहे हैं, उन्हें र प्रति व्यक्ति किराया 2,845 रुपये देना होगा।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर