Makeup Tips: आंखों की खूबसूरती बढ़ानी है तो आई शेप के अनुसार लगाएं लाइनर, मिलेगा परफेक्ट मेकअप लुक

Easy Tips To Apply Eyeliner: खूबसूरत दिखने के लिए हर महिला मेकअप का इस्तेमाल करती हैं। आंखों के मेकअप के बिना चेहरे का मेकअप अधूरा है। खूबसूरत आंखों के लिए हर महिला आई लाइनर लगाती हैं। आई लाइनर लगाने से आंखों की खूबसूरती और बढ़ जाती है।

make up tips
beauty tips  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • खूबसूरत दिखने के लिए महिलाएं चेहरे के मेकअप के लिए परेशान रहती हैं
  • चेहरे का मेकअप आंखों के मेकअप के बिना अधूरा माना जाता है
  • आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए महिलाएं आई लाइनर लगाती हैं

How To Apply Eyeliner: कहते हैं चेहरे की खूबसूरती आंखों से होती हैं। आंखें जितनी सुंदर होती है, चेहरा उतना ही खूबसूरत दिखता है। खूबसूरत दिखने के लिए महिलाएं जितना चेहरे के मेकअप के लिए परेशान रहती हैं, उतना ही आंखों के मेकअप के लिए भी। क्योंकि चेहरे का मेकअप आंखों के मेकअप के बिना अधूरा माना जाता है। आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए महिलाएं आई लाइनर लगाती हैं। आई लाइनर चेहरे की खूबसूरती को कई गुना ज्यादा बढ़ा देता है, लेकिन वहीं आई लाइनर का सही से इस्तेमाल न किया गया हो तो यह आंखों की खूबसूरती को बिगाड़ भी सकती है, इसलिए आंखों में आई लाइनर का इस्तेमाल करने से पहले आई लाइनर लगाने की बेसिक जानकारी जरूर पता होनी चाहिए। खूबसूरत आई मेकअप के लिए आंखों की शेप के अनुसार ही लाइनर लगाना चाहिए। आइए जानते हैं किस तरह की आंखों पर कैसा लाइनर लगाना चाहिए।

Also Read-  Hand Wash Tips: हैंडवॉशिंग के दौरान बच्चे करते हैं ये चार गलतियां, जानिए और सिखाइए

गोल चेहरे वाले ऐसे लगाएं लाइनर

अगर आपका चेहरा गोल आाकार का है, तो आपको ज्यादा ड्रामेटिक आईलाइनर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। क्योंकि आंखों पर थोड़ा बहुत इफेक्ट देकर ही आपकी चेहरा भरा-भरा नजर आने लगेगा। आप चाहें तो छोटा और पतला सा आईलाइनर लगा सकती हैं। इससे आपकी आंखें लंबी और उभरी हुई नजर आएंगी।

Also Read-  Unexplained Weight Loss: क्या बिना एक्सरसाइज किए तेजी से घट रहा है वजन? हो सकती हैं ये बीमारियां

बादाम के आकार की आंखें

बादाम के आकार की आंखों वाले किसी भी स्टाइल से आईलाइनर लगा सकती हैं। लेकिन विंग्ड आईलाइनर बादाम शेप की आंखों पर ज्यादा अच्छा लगता है। अपनी आंखों के इनर कॉर्नर से लाइन खींचना शुरू करें और धीरे-धीरे लाइन को मोटा करें। आईलाइनर आपकी आंखों के आउटर कॉर्नर के बीच में मोटा होना चाहिए। आंखों के कोने पर विंग को हल्का सा फैला दें।

अंदर की तरह हो आंखें तो ये स्टाइल अपनाएं

जिनकी आंखें अंदर की तरफ होती है उन्हें आई लाइनर लाइट और सिमरी कलर का इस्तेमाल करना चाहिए। इस तरह की आंखों पर स्मोकी आई मेकअप व विंग लाइनर अच्छा नहीं लगता है।

डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर