Ram Lalla Designer Dress:अयोध्या में 'राम लला'  के लिए तैयार की गई खास 'डिजाइनर ड्रेस',भूमि पूजन का एक साल

देश
रवि वैश्य
Updated Aug 05, 2021 | 07:23 IST

Ram Lalla yellow colour Designer Dress:राम मंदिर भूमि पूजन के 1 साल हो गए हैं इस खास मौके पर रामलला के लिए तैयार की गई है एक खास पोशाक जिसे भगवान आज पहनेंगे।

Ram Lalla to adorn by designer dress on anniversary of Ram Temple Bhumi Pujan in Ayodhya
भगवान राम लला इस खास मौके पर ये डिजाइनर ड्रेस पहने हैं 

मुख्य बातें

  • खादी की पीले रंग की डिजाइनर पोशाक मशहूर फैशन डिजाइनर मनीष त्रिपाठी ने डिजाइन की है
  • यह ड्रेस सिल्क हैंडलूम का बना हुआ है, जिस की विशेष तरह की कढ़ाई महिलाओं ने की है
  • गर्भगृह में विराजमान रामलला, भाई लक्ष्मण और हनुमान लला ये खास डिजाइनर ड्रेस पहने हैं

Anniversary of Ram Temple Bhumi Pujan: श्री रामजन्मभूमि मंदिर की भूमि पूजन को 5 अगस्त को एक वर्ष हो रहे है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भूमि पूजन के बाद इस वर्ष 5 अगस्त को यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी अयोध्या में इस खास दिन पर मौजूद रहेंगे और रामलला का दर्शन पूजन करेंगे। गुरुवार के दिन रामलला पीले वस्त्र धारण करते है इसलिए उनके लिए एक पीली पोशाक श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के द्वारा तैयार कराई गई है जबकि दूसरी खादी की पीले रंग की दूसरी डिजाइनर पोशाक मशहूर फैशन डिजाइनर मनीष त्रिपाठी ने डिजाइन करके रामलला को पहनने के लिए भेजी है। 

यही डिजाइनर पोशाक रामजन्मभूमि परिसर के गर्भगृह में विराजमान रामलला, भाई लक्ष्मण और हनुमान लला पहनेंगे, आपको बता दे कि मनीष त्रिपाठी खास मौकों पर रामलला के लिए डिजाइनर वस्त्र अर्पित करते रहते है । इसीलिए इस खास मौके पर भी वह 5 अगस्त को रामलला के लिए पोशाक अर्पित कर रहे है। 

"वस्त्र भगवान राम लला के लिए अर्पित करता रहता हूं"

ड्रेस डिजाइनर मनीष त्रिपाठी ने इस मौके पर कहा कि पिछले वर्ष प्रधानमंत्री के द्वारा राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को आधारशिला रखी गई थी जिसका 1 वर्ष पूरा होने जा रहा है इसको और भी ऐतिहासिक बनाने के लिहाज से मैं अपनी तरफ से रामलला को खादी की पीले रंग की पोषक भेंट करूंगा रामलला की जो भी प्रमुख पर्व और तिथियां पढ़ती हैं उन तिथियों पर वस्त्र भगवान राम लला के लिए अर्पित करता रहता हूं।

भगवान राम चारों भाइयों के साथ पीले रंग का नवीन वस्त्र धारण करेंगे

5 अगस्त के लिए रामलला के लिए विशेष वस्त्र तैयार किया गया है जिसको रामलला और उनके समस्त भाई तथा हनुमान जी धारण करेंगे साथ ही मनीष त्रिपाठी ने कहा कि मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे यह मौका मिला रामलला के लिए वस्त्र डिजाइन करने का काम कर पा रहा हूं 5 अगस्त एक बड़ा दिन है सैकड़ों वर्षो से राम भक्तों को जिस मंदिर का इंतजार था उसकी आधारशिला 5 अगस्त को प्रधानमंत्री ने रखी थी जोरों के साथ रामलला के मंदिर निर्माण का काम शुरू हो चुका है जल्दी विराजमान रामलला का हम उनके भव्य मंदिर में दर्शन करेंगे।

यह खास ड्रेस सिल्क हैंडलूम का बना हुआ है

5 अगस्त के दिन को ऐतिहासिक बनाने के लिए रामलला चारों भाइयों के साथ पीले नवीन वस्त्र को धारण करेंगे। यह ड्रेस सिल्क हैंडलूम का बना हुआ है। जिस की विशेष तरह की कढ़ाई महिलाओं ने की है। इस वस्त्र को खादी डिजाइनर मनीष त्रिपाठी ने डिजाइन किया है। इस वस्त्र की खासियत है कि यह सिल्क आधारित हैंडलूम कपड़ा है इससे पूर्व रामलला खादी के वस्त्र धारण कर रहे थे। लेकिन 5 अगस्त को दिन बृहस्पतिवार होने के नाते भगवान पीले रंग का सिल्क हैंडलूम का बना वस्त्र धारण कर रहे हैं। 

विशेष तरह के पकवान से भोग लगाया जाएगा

रामलला मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र दास का कहना है कि 5 अगस्त ऐतिहासिक दिन है, इस दिन रामलला के जन्मभूमि की आधारशिला पीएम नरेंद्र मोदी ने रखी थी । 5 अगस्त के दिन को खास बनाने के लिए मंदिर परिसर को सुंदर रंगबिरंगी फूलों से सजाया जाएगा। विशेष तरह के पकवान से भोग लगाया जाएगा।  रामलला मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र दास ने अयोध्या के जनमानस से आवाहन किया है कि वह 5 अगस्त को ऐतिहासिक दिन बनाने के लिए अपने घरों में दीपमाला सजाए । घरों के बाहर दीपक जलाएं । जिससे 5 अगस्त के दिन दीपोत्सव जैसा लगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर