TIMES NOW पर बोले प्रशांत किशोर- मैं साबित कर सकता हूं कि BJP 100 सीटें पार नहीं कर पाएगी

देश
Updated Dec 24, 2020 | 00:16 IST | टाइम्स नाउ ब्यूरो

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर TIMES NOW पर खुलकर बातचीत की है। उन्होंने बताया है कि मुकाबला टीएमसी और बीजेपी के बीच में है, लेकिन BJP 100 सीटें पार नहीं कर पाएगी।

Prashant Kishor
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर 

नई दिल्ली: राजनीतिक विश्लेषक और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के राजनीतिक सहयोगी प्रशांत किशोर ने कहा है कि बीजेपी ने राज्यों के चुनावों में अमित शाह के लंबे दावों के मुकाबले खराब प्रदर्शन किया है। Times Now के ग्रुप एडिटर- पॉलिटिक्स, नविका कुमार को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में प्रशांत किशोर ने स्वीकार किया कि भाजपा पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के सामने एकमात्र चुनौती बनकर उभरी है, लेकिन उन्होंने कहा कि पार्टी को राज्य में 99-100 सीटों का आंकड़ा पार करना मुश्किल होगा।

उन्होंने यह भी विश्वास व्यक्त किया कि तृणमूल कांग्रेस की निर्णायक जीत होगी और उन्होंने स्वीकार किया कि पश्चिम बंगाल में चुनाव भाजपा और टीएमसी के बीच है।

PK ने कहा, 'गृह मंत्री अमित शाह अक्सर राज्यों के चुनावों में बड़े-बड़े दावे करते हैं। अमित शाह ने कहा था कि देवेंद्र फडणवीस सीएम होंगे और हम इस तथ्य को जानते हैं। उन्होंने महाराष्ट्र, दिल्ली और झारखंड में चुनावों में अच्छा नहीं किया।'

वहीं उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि अगर बीजेपी 100 पार कर जाती है, तो मैं जो काम कर रहा हूं, उसे छोड़ दूंगा। पीके ने कहा, 'मेरे पास यह साबित करने के लिए तथ्य हैं कि बीजेपी को 99 सीटें या 100 पार करना मुश्किल होगा। बीजेपी बंगाल में केवल 70 फीसदी मतदाताओं को लक्षित कर रही है, इससे कोई भी समझ सकता है कि उन्हें अपना स्ट्राइक रेट बहुत ऊपर रखना होगा।'

उन्होंने कहा कि बंगाल के 9 जिलों में 185 सीटें हैं। आप इन में से मुझे एक जिला बता दीजिए जहां बीजेपी एक पूरा जिला जीत रही हो। क्या कोई भारत को बड़े राज्य को जीते बिना जीत सकता है? इसी तरह पश्चिम बंगाल में भी बडे़ जिलों को जीते बिना राज्य का चुनाव नहीं जीता जा सकता है। बड़े जिलों में आप नहीं है। किस आधार पर आप 200 सीटें जीतेंगे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर