UP के 'अन्न महोत्सव' में PM मोदी का विपक्ष पर प्रहार, 'परिवारवाद-वंशवाद' पर जमकर साधा निशाना 

Narendra Modi News : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के खात्मे के दो साल पूरे होने का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इसे हटाकर कश्मीर के लोगों को उनका हद दिया गया है।

PM Narendra Modi targets opposition for dynastic politics
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने PMGKY के लाभार्थियों से की बात। 

मुख्य बातें

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के पीएमजीकेवाई के लाभार्थियों से की बात
  • परिवारवाद एवं वशंवादी राजनीति के लिए पीएम ने विपक्ष पर तीखा हमला किया
  • प्रधानमंत्री ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाकर सरकार ने कश्मीरियों को उनका हक दिया

अयोध्या : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को वंशवाद एवं परिवारवाद की राजनीति के लिए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्ना योजना (PMGKY) के लाभार्थियों से बातचीत करते हुए पीएम ने कहा कि कुछ राजनीतिक दलों ने उत्तर प्रदेश को केवल राजनीति के चश्मे से देखा लेकिन अब डबल इंजन की सरकार ने राज्य को देखने का नजरिया बदला है। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने नाम लिए बगैर गांधी परिवार पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि 'नया भारत परिवार से नहीं परिश्रम से तय होता है और नया भारत पद नहीं पदक जीतकर लाता है।' 

अनुच्छेद 370 हटाकर कश्मीरियों को हक दिया-पीएम
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के खात्मे के दो साल पूरे होने का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इसे हटाकर कश्मीर के लोगों को उनका हद दिया गया है। कथित पेगासस जासूसी मसले पर संसद में विपक्ष के हंगामे पर उन पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि देश प्रगति कर रहा है लेकिन कुछ लोग संसद को रोक रहे हैं। उन्होंने कहा, 'यूपी को हमेशा राजनीति के चश्मे से देखा गया। भारत की समृद्धि का रास्ता यूपी से ही मिलेगा। कुछ दलों ने वंशवाद की राजनीति और अपने परिवार को आगे बढ़ाया। डबल इंजन की सरकार ने यूपी को देखने का नजरिया बदला।'

लोगों से टीका लगवाने की अपील
प्रधानमंत्री ने लोगों से कहा कि वह अफवाहों पर ध्यान न दे और टीकाकरण के लिए आगे आएं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचाने में टीका एक प्रमुख सुरक्षा कवच है। राम मंदिर निर्माण का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान गरीब लोगों के बीच मुफ्त अन्न वितरण में केंद्र सरकार का सहयोग मिला है। मुफ्त अन्न वितरण सबसे बड़ा अभियान है।  

सीएम योगी बोले-राज्य में तेजी से हो रहे विकास कार्य
वाराणसी, कुशीनगर सहित अन्य जिलों के लाभार्थियों से बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 'इतिहास में पांच अगस्त की विशेष पहचान होगी। आज से दो साल पहले जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त हुआ। इसके एक साल बाद इसी दिन राम मंदिर निर्माण की दिशा में पहला कदम उठा और आज भव्य राम मंदिर के लिए निर्माण कार्य जारी है।' सीएम योगी ने कहा कि राज्य में तीव्र गति से विकास कार्य हो रहा है। प्रदेश में 138 करोड़ की लाहत से 17 योजनाएं पूरी हुई हैं। सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम भी तेज गति से चल रहा है।      
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर