West Bengal: मुस्लिम कर्मचारियों पर ममता की मेहरबानी, ईद पर दिए थे ₹ 4800 के गिफ्ट बांटने के निर्देश

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का फैसला एक बार फिर विवादों से घिर गया है। ईद पर मुस्लिम कर्मचारियों को गिफ्ट बांटने का निर्देश देने पर विपक्ष ने सरकार पर हमला किया है।

West Bengal: Mamata Banerjee government kind to Muslim workers, announced to give Rs 4800 Eid gifts
ईद पर मुस्लिम कर्मचारियों को ममता सरकार ने दिया गिफ्ट!  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • पश्चिम बंगाल की ममता सरकार का एक फैसला आया विवादों के घेरे में
  • ममता सरकार ने ईद पर दिए थे मुस्लिम कर्मचारियों को गिफ्ट बांटने के निर्देश
  • सरकारी सर्कुलर में कहा गया था कि हर मुस्लिम कर्मचारी को बोनस के तौर पर 4800 रुपये दिए जाएं

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक बार फिर सुर्खियों में  हैं। इस बार उनके सुर्खियों में आने की वजह उनका बयान या केंद्र की मोदी सरकार पर कोई निशाना नहीं बल्कि उनका बड़ा ऐलान है, जिसे लेकर बीजेपी उनकी सरकार पर हमलावर हो गई हैं। दरअसल, उन्होंने ईद के मौके पर सभी मुस्लिम कर्मचारियों को तोहफा देने का ऐलान किया और इसके लिए बकायदा सर्कुलर भी जारी कर दिया गया। सर्कुलर में कहा गया कि हर मुस्लिम कर्मचारी को बोनस के तौर पर 4800 रुपये दिए जाएं।

जारी किया था सर्कुलर

यह सर्कुलर पश्चिम बंगाल पर्यटन विकास निगम लिमिटेड ने जारी किया था जिसमें ईद पर तोहफे देने का निर्देश दिया था। इसमें हर टूरिस्ट डेवलपमेंट ऑफिसर और टूरिस्ट सुपरवाइजर को ईद-उल-फितर से पहले 4800 रुपये देने के लिए कहा गया था। इस निर्देश में साफ लिखा था कि केवल मुस्लिम कर्मचारियों को ही ये तोहफे दिए जाएं। ये तोहफे ईद-उल-फितर से पहले उन्हें पहुंचा दिए जाने का भी निर्देश दिया गया था। वहीं दूसरी तरफ राज्य में महंगाई को लेकर राज्य सरकार के कर्मचारियों के बीच लंबे समय से शिकायत है।

ममता दीदी चाहती हैं घुसपैठ चलती रहे, कोरोना खत्म होते ही CAA लागू करेंगे, पश्चिम बंगाल में अमित शाह का बड़ा ऐलान

राज्य सरकार के कर्मचारी कर रहे हैं ये मांग

राज सरकार के कर्मचारियों की शिकायत है कि केंद्र सरकार की तर्ज पर राज्य सरकार के कर्मचारियों को महंगाई भत्ता नहीं दिया जा रहा है और न ही वेतन आयोग की सिफारिश राज्य सरकार लागू कर रही है। लेकिन ममता सरकार ने कर्मचारियों की शिकायत कभी ध्यान नही दिया है, ऐसे समुदाय विशेष के तुष्टिकरण की राजनीति सवालों के घेरे में है। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं जब ममता सरकार पर एक समुदाय विशेष को खुश करने के आरोप लगे है। इससे पहले भी उन पर इस तरह से तुष्टिकरण करने के कई आरोप लग चुके हैं।

हमारी सरकार को 11 साल हो गए, बंगाल अन्य राज्यों से बेहतर है, भारत को राह दिखाएगा: ममता बनर्जी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर