West Bengal : थाने के सामने बीजेपी पार्षद की गोली मारकर हत्या, राज्यपाल ने ममता और DGP को भेजा समन

देश
किशोर जोशी
Updated Oct 05, 2020 | 08:04 IST

पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं, नेताओं पर हमले रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं। राज्य के उत्तर 24 परगना में बीजेपी नेता मनीष शुक्ला की रिवार रात कुछ बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

West Bengal BJP leader Manish Shukla shot dead in Titagarh Governor summons CM Mamata Banerjee and DGP
पश्चिम बंगाल में एक और बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या 

मुख्य बातें

  • पश्चिम बंगाल में एक और भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या
  • टीटागढ़ के बीजेपी नेता मनीष शुक्ला की थाने के सामने गोली मारकर की हत्या
  • राज्यपाल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और डीजीपी को भेजा समन

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में एक और बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मामला राज्य के उत्तर 24 परगना जिले का है जहां रविवार रात कुछ अज्ञात बदमाशों ने बीजेपी नेता मनीष शुक्ला की गोली मारकर हत्या कर दी। गौर करने वाली बात ये है कि यह वारदात जिले टीटागढ़ पुलिस थाने के सामने हुई है, जिससे आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि यहां अपराधी कितने बेखौफ हैं। इस घटना के बाद से ही यहां हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं जिसे देखते हुए बड़ी संख्या में यहां पुलिसबल तैनात किया गया है।

भाजपा ने बुलाया बंद
भाजपा ने मनीष शुक्ला की हत्या की बाद राज्य के बैरकपुर में बंद का आह्वान किया है। इससे पहले भी शुक्रवार को दक्षिण 24 परगना में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर उस समय हमला कर दिया था जब वो किसान बिल के समर्थन में मार्च निकाल रहे थे। अपने कार्यकर्ताओं पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर बीजेपी ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है। भाजपा नेता और पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने घटना की सीबीआई जांच की मांग करते हुए वीडियो जारी कर कहा, 'पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही। आज फिर भाजपा कार्यकर्ता श्री मनीष शुक्ला की टीएमसी के गुंडो ने गोली मारकर हत्या कर दी। ये घटना बैरकपुर के टीटागढ़ पुलिस स्टेशन के बाहर घटी, पर हमेशा की तरह पुलिस आंख पर पट्टी बांधे रही।'

राज्यपाल ने किया तलब

इस घटना के बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को सुबह 10 बजे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और शीर्ष अधिकारियों को राजभवन में तलब किया है। रविवार रात एक ट्वीट में, राज्यपाल ने कहा कि इस बैठक को 'टीटागढ़ नगर पालिका के पार्षद मनीष शुक्ला की नृशंस हत्या और बिगड़ती कानून व्यवस्था के मद्देनजर बुलाया गया है।'

पार्टी दफ्तर में बैठे थे मनीष

 बताया जा रहा है कि मनीष शुक्ला को रविवार रात 8 बजे उस समय गोली मारी गई जब वह पार्टी दफ्तर में बैठे थे। इस दौरान यहां कुछ बाइक सवार पहुंचे और उन्होंने मनीष पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। गंभीर रूप से घायल मनीष को तुरंत बैरकपुर स्थित एक हॉस्पिटल में ले जाया गया। यहां से उन्हें ओपोलो अस्पताल में रिफऱ कर दिया गया जहां उनकी मौत हो गई है।  इस घटना के बाद से ही बीजेपी राज्य सरकार पर हमलावर है और घटना की सीबीआई जांच की मांग की है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर