तय हुआ समाजवादी पार्टी-RLD का गठबंधन! अखिलेश यादव-जयंत चौधरी ने शेयर की मुलाकात की तस्वीर

SP-RLD Alliance: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के बीच गठबंधन तय हो गया है। सूत्रों के अनुसार, सपा RLD को 36 सीटें देने पर सहमत हो गई है।

Akhilesh Yadav and Jayant Singh
अखिलेश यादव और जयंत सिंह 
मुख्य बातें
  • जयंत चौधरी और अखिलेश यादव में मुलाकात हुई
  • समाजवादी पार्टी और आरएलडी में सीट बंटवारे पर चर्चा हुई
  • जयंत चौधरी ने ट्वीट कर लिखा- 'बढ़ते कदम'

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत सिंह ने मुलाकात की तस्वीर शेयर की है। इससे कहा जा सकता है कि सपा और आरएलडी के बीच उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन तय हो गया है। जयंत सिंह ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा बढ़ते कदम! वहीं अखिलेश यादव ने फोटो शेयर करते हुए लिखा कि श्री जयंत चौधरी जी के साथ बदलाव की ओर। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सपा RLD को 36 सीट देने पर सहमत हो गई है। ऐसी भी संभावना है कि सपा नेता रालोद के चुनाव चिह्न पर दो से तीन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। सूत्रों के मुताबिक रालोद ने शुरू में 62 सीटों की मांग की थी लेकिन सपा 30 से ज्यादा सीटें देने को तैयार नहीं थी। 

पश्चिम यूपी में रालोद की मौजूदगी है और वह इस क्षेत्र की लगभग 32-33 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उसे पूर्वी यूपी में भी एक या दो सीटें मिलेंगी, जहां उसने अपनी पार्टी के कुछ नेताओं के लिए टिकट की मांग की थी। आरएलडी मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, बुलंदशहर, मथुरा, अलीगढ़ और कुछ अन्य जिलों में सीटों पर चुनाव लड़ेगी।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर