CM योगी का पूर्ववर्ती आखिलेश सरकार पर तंज, कहा- जिन्‍ना के अनुयायियों ने खड़ी की दंगों की शृंखला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रेटर नोएडा के जेवर में अंतरराष्‍ट्रीय हवाईअड्डे की आधारशिला रखी। इस दौरान उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ सपा नेता आखिलेश यादव पर जमकर बरसे।

CM योगी का पूर्ववर्ती आखिलेश सरकार पर तंज, कहा- जिन्‍ना के अनुयायियों ने खड़ी की दंगों की शृंखला
CM योगी का पूर्ववर्ती आखिलेश सरकार पर तंज, कहा- जिन्‍ना के अनुयायियों ने खड़ी की दंगों की शृंखला  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • पीएम मोदी ने ग्रेटर नोएडा के जेवर में अंतरराष्‍ट्रीय हवाईअड्डे की आधारशिला रखी
  • जेवर का नोएडा अंतरराष्‍ट्रीय हवाईअड्डा करीब 1,330 एकड़ भूभाग में फैला हुआ है
  • इस हवाईअड्डे से उड़ानों का संचालन सितंबर, 2024 तक शुरू होने की उम्‍मीद की जा रही है

नोएडा : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली से सटे उत्‍तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के जेवर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की आधारशिला रखी। इस दौरान यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद रहे, जिन्‍होंने अपने संबोधन में पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश को जेवर एयरपोर्ट देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्‍यवाद दिया तो समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख व प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव पर तंज भी किया और उन्‍हें पाकिस्‍तान के संस्‍थापक मोहम्‍मद अली जिन्‍ना का 'अनुयायी' बताया। साथ ही यह आरोप भी लगाया कि उनके सत्‍ता में रहते हुए क्षेत्र में कई दंगे करवाए गए।

जेवर में नोएडा अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल हजारों की भीड़ को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा, 'यहां के किसानों ने कभी किसी कालखंड में यहां के गन्‍ना की मिठास को आगे बढ़ाने का प्रयास किया था। गन्‍ने की म‍िठास को कुछ लोगों ने कड़वाहट में बदलकर यहां पर दंगों की शृंखला खड़ी की। आज ये देश के अंदर एक नया द्वंद्व बना है कि ये देश गन्‍ने की मिठास को फिर से एक नई उड़ान देगा या जिन्‍ना के अनुयायियों से फिर दंगा करवाने की शरारत करवाएगा। यही सब तय करने के लिए आप सबका आह्वान करने के लिए मैं स्‍वयं आप सबके बीच उपस्थित हुआ हूं।'

यूपी की राजनीति में जिन्‍ना

गौर हो कि यह पहली बार नहीं है, जब उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री ने जिन्‍ना को लेकर सपा प्रमुख पर तंज किया है। अखिलेश यादव ने यूपी के हरदोई जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि सरदार पटेल, महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और जिन्ना एक ही जगह पढ़े, बैरिस्टर बने और हिन्‍दुस्‍तान को आजादी दिलाई। इसके बाद से बीजेपी का सपा प्रमुख पर पलटवार जारी है। सीएम योगी ने जहां सपा नेता पर पलटवार करते हुए कहा कि देश को तोड़ने वाली ताकतों से सतर्क रहना होगा, वहीं AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी सपा नेता पर तंज करते हुए कहा कि भारतीय मुसलमानों को जिन्‍ना से कोई लेना-देना नहीं है।

सपा प्रमुख पर सीएम योगी का ताजा बयान भी इसी की एक कड़ी है, जिसमें उन्‍होंने सपा नेता को न केवल जिन्‍ना का 'अनुयायी' बताया, बल्कि यह आरोप भी लगाया कि उनके मुख्‍यमंत्री रहते हुए पश्‍चिमी उत्‍तर प्रदेश के कई इलाकों में दंगों की साजिश की गई।

2024 तक चालू होगा एयरपोर्ट

बहरहाल, जेवर स्थित नोएडा अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे की बात करें तो यह तकरीबन 1,330 एकड़ भूभाग में फैला हुआ है और यहां से उड़ानों का परिचालन सितंबर, 2024 तक शुरू होने की उम्मीद है। शुरू में जेवर हवाअड्डे पर दो हवाईपट्टियां चालू होंगी। अनुमानत: नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक लाख लोगों के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। यह राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में दूसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा होगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर