Akhilesh Yadav: चुनावी सभा में अखिलेश यादव को याद आए जिन्‍ना, गांधी-नेहरू-पटेल से की तुलना

सपा प्रमुख अखिलेश यादव यूपी में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, जब उन्‍होंने देश को एकजुट करने में सरदार पटेल के योगदान का जिक्र किया तो हिन्‍दुस्‍तान की आजादी के आंदोलन में मोहम्‍मद अली जिन्‍ना के योगदान का भी हवाला दिया।

Akhilesh Yadav: चुनावी सभा में अखिलेश यादव को याद आए जिन्‍ना, गांधी-नेहरू-पटेल से की तुलना
Akhilesh Yadav: चुनावी सभा में अखिलेश यादव को याद आए जिन्‍ना, गांधी-नेहरू-पटेल से की तुलना  |  तस्वीर साभार: ANI

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है। समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव भी धुआंधार प्रचार अभियान में जुटे हुए हैं। इसी क्रम में रविवार को उन्‍होंने यूपी के हरदोई जिले में एक जनसभा को संबोधित किया, जिस दौरान उन्‍होंने देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्‍लभ भाई पटेल को उनकी जयंती पर उन्‍हें याद किया तो इस दौरान वह पाकिस्‍तान के संस्‍थापक मोहम्‍मद अली जिन्‍ना को भी नहीं भूले।

चुनावी रैली में अख‍िलेश यादव ने जिन्‍ना की तुलना सरदार वल्‍लभ भाई पटेल के साथ-साथ राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी और देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू से की। सपा प्रमुख ने कहा, 'सरदार पटेल, महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और जिन्ना ने एक ही संस्था से पढ़ाई की। वे एक ही जगह पढ़े, बैरिस्टर बने और हिन्‍दुस्‍तान को आजादी दिलाई।'

'नहीं मानेंगे बंटवारे की विचारधारा'

बीजेपी पर तीखे वार करते हुए सपा नेता ने आरोप लगाया कि आज देश को जाति और धर्म के आधार पर बांटा जा रहा है। उन्‍होंने यह भी कहा कि वह लौह पुरुष सरदार पटेल ही थे, जिन्‍होंने देश को बांटने वाली सोच (RSS) पर प्रतिबंध लगाया था। सरदार पटेल का हवाला देते हुए अखिलेश यादव ने कहा, 'वह जमीन को पहचानते थे और जमीन को देखकर फैसले लेते थे। इसलिए उन्‍हें Iron Man भी कहा जाता है। लौह पुरुष सरदार पटेल ने एक विचारधारा पर पाबंदी लगाया था। लेकिन आज जो देश की बात कर रहे हैं, वह हमें और आपको जाति और धर्म में बांटने का काम कर रहे हैं।'

उन्‍होंने कहा कि वे ऐसी विचारधारा नहीं मानेंगे, जो लोगों को जाति और धर्म के आधार पर बांटने का काम करती है। इस दौरान उन्‍होंने अपनी सरकार के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों का हवाला दिया तो यह भी कहा कि बीजेपी के पास दिखाने के लिए अपना कोई काम नहीं है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर