पंजाब में जहरीली शराब से अब तक 21 लोगों की मौत, पंजाब सरकार ने मजिस्ट्रियल जांच के दिए आदेश

देश
ललित राय
Updated Jul 31, 2020 | 15:10 IST

spurious liquor in Punjab: पंजाब के दो से ज्यादा जिलों में जहरीली शराब की वजह से अब तक 21 लोगों की जान चली गई है। पंजाब सरकार ने एसआईटी जांच के साथ मजिस्ट्रियल जांच के भी आदेश दिए हैं।

पंजाब में जहरीली शराब से अब तक 21 लोगों की मौत, पंजाब सरकार मे मजिस्ट्रियल जांच के दिए आदेश
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश 

मुख्य बातें

  • पंजाब में जहरीली शराब से 21 लोगों की मौत, अमृतसर, बटाला और तरनतारन के कुछ इलाके प्रभावित
  • मामले की जांच के लिए एसआईटी पहले से ही गठित अब मजिस्ट्रियल जांच भी होगी
  • अकाली दल के नेताओं ने अमरिंदर सिंह सरकार से इस्तीफे की मांग की

नई दिल्ली।  पंजाब के अमृतसर, बटाला और तरनतारन में जहरीली शराब पीने से अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है। इस मामले में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। जालंधर के डिविजनल कमिश्नर को जांच की जिम्मेदारी दी गई है।  सीएम अमरिंदर ने कहा कि जांच में दोषी मिले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने जहरीली शराब बनाने वाले कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है।  इसके साथ ही थाना तरसिक्क के एसएचओ को सस्पेंड कर दिया गया है। 

जहरीली शराब से 21 लोगों की मौत
पंजाब पुलिस के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि अमृतसर ग्रामीण के थाना तरसिक्क में मुच्छल और तंग्रा में पांच लोगों की मौत हुई थी। उसके बाद मुच्छल में संदिग्ध हालात में दो और लोगों की मौत हो गई थी, जबकि एक व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गयाय़ इसके बाद दो और मौतें गांव मुच्छल में ही हुई। इसके अलावा  दो लोगों की मौत बटाला शहर में हुई और शुक्रवार को  बटाला में पांच लोगों की मौत हुई है। कुल मिलाकर बटाला में जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही तरनतारन में चार लोगों की मौत हुई है।


एसआईटी जांच के साथ मजिस्ट्रियल जांच भी
पुलिस ने  जहरीली शराब मामले में एक महिला को गिरफ्तार किया ह। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पुलिस को निर्देश दिया कि वह राज्य में चल रही किसी भी प्रकार की शराब बनाने वाली इकाइयों पर नकेल कसने के लिए तलाशी अभियान शुरू करे। पुलिस ने बलविंदर कौर को गिरफ्तार किया है. एसएसपी अमृतसर-ग्रामीण द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) की जांच जारी है। 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर