कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक! राजस्थान के दौसा में 341 बच्चों में कोविड-19 संक्रमण मिलने से हड़कंप

देश
रवि वैश्य
Updated May 23, 2021 | 07:28 IST

Rajasthan Dausa Corona News: राजस्थान के दौसा जिले में भी 1 मई से 21 मई तक 0 से 18 वर्ष तक के 341 बच्चों कोरोना से संक्रमित हुए है इसे देखकर प्रशासन चिंता में है।

Rajasthan me Baccho me mila corona sankraman,rajasthan me corona teesri lahar
बच्चों में कोरोना संक्रमण मिलने के बाद राजस्थान सरकार अलर्ट हो गई है 

मुख्य बातें

  • राजस्थान के दौसा में करीब 341 बच्चों में कोरोना संक्रमण मिलने से हड़कंप
  • दौसा जिले में 1 मई से 21 मई तक 0 से 18 वर्ष तक के 341 बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए
  • इसमें से किसी भी बच्चे को हॉस्पिटल में एडमिट नहीं करना पड़ा

Rajasthan me Baccho me mila coroa sankraman: देश में पिछले साल आई कोरोना की लहर ने खासा नुकसान पहुंचाया था वहीं इस साल कोविड-19 की दूसरी लहर अपना हाहाकार मचाए हुए है, इस सबके बीच देश में तीसरी लहर आने की बात भी कही जा रही है और इसे खासा भयानक और बेहद तीव्र बताया जा रहा है, इसे लेकर सरकार भी संजीदा है और इससे निपटने की तैयारियों में जुटी है कहा जा रहा है कि तीसरी लहर की जद बच्चे ज्यादा आएंगे, वहीं राजस्थान के दौसा में करीब 341 बच्चों में कोरोना संक्रमण मिलने से हड़कंप मचा हुआ है।

राजस्थान के चिकित्सा विभाग के आंकड़ों की मानें तो साफ होता है कि राजस्थान के दौसा जिले में भी 1 मई से 21 मई तक 0 से 18 वर्ष तक के 341 बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, यानी संक्रमण बच्चों में ज्यादा देखने को मिल रहा है बनिस्बत युवा और बुजुर्गों के।

लेकिन दौसा में बताया जा रहा है कि इसमें से किसी भी बच्चे को हॉस्पिटल में एडमिट नहीं करना पड़ा, जिलाधिकारी का कहना है कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देकर व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही है और जिला अस्पताल को अलर्ट कर रखा गया है साथ ही और भी जो जरूरी कदम हैं उन्हें उठाया जा रहा है।

गौर हो कि कहा जा रहा है कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का शिकार बच्चे ही ज्यादा होंगे ऐसे में राजस्थान के दौसा में खासी तादाद में बच्चों के संक्रमित मिलने से तीसरी लहर को लेकर डर की भावना लोगों के मन में घर कर रही है।

डोर-टू-डोर घूमकर कोविड टेस्ट करने का अभियान शुरू

दौसा में इतने बच्चों में कोरोना संक्रमण मिलने के बाद राजस्थान सरकार अलर्ट हो गई है और ग्रामीण इलाकों में कोरोना की रोकथाम के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं और स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव-गांव और डोर-टू-डोर घूमकर और लोगों का कोविड टेस्ट करने का अभियान शुरू करने जा रही हैं वहीं गांव में ही कोविड सेंटर बनाकर उनका इलाज भी करने की व्यवस्था पर काम किया जा रहा है।

राज्य में कोरोना संक्रमण के 6103 नये मामले सामने आये

राजस्थान में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 6103 नये मामले सामने आये जबकि इस घातक संक्रमण से 115 और लोगों की मौत हो गई।चिकित्सा विभाग की ओर से शनिवार शाम को जारी आंकड़ों के अनुसार, राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से 15,464 लोगों के ठीक होने से राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या में कमी आई है। आंकड़ों के अनुसार, राज्य में संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में वृद्धि होने से अब 1,22,330 मरीज उपचाराधीन हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर