दवा की कालाबाजारी करने वालों पर सख्त हुए पीएम मोदी, बोले- कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए

देश
रामानुज सिंह
Updated May 14, 2021 | 13:19 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते कुछ समय से जो कष्ट देशवासियों ने सहा है, वो मैं भी उतना ही महसूस कर रहा हूं। दवाईयों और जरूरी वस्तुओं की जमाखोरी और कालाबाजारी करने वालों पर कार्रवाई की जाए।

Strict action should be taken against black marketing of medicines and essential commodities: PM Modi
पीएम नरेंद्र मोदी  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • कोरोना के कहर पर पीएम मोदी ने कहा बीते कुछ समय से जो कष्ट देशवासियों ने सहा है, वो मैं भी उतना ही महसूस कर रहा हूं।
  • पीएम ने कहा भारत हिम्मत हारने वाला देश नहीं है, कोई भारतवासी हिम्मत नहीं हारेगा। हम लड़ेंगे और जीतेंगे।
  • पीएम मोदी ने कहा बचाव का एक बहुत बड़ा माध्यम है, कोरोना की वैक्सीन।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान की आठवीं किस्त जारी करने के बाद देश को संबोधित करते हुए कहा कि 100 साल बाद आई इतनी भीषण महामारी कदम-कदम पर दुनिया की परीक्षा ले रही है। हमारे सामने एक अदृश्य दुश्मन है। हम अपने बहुत से करीबियों को खो चुके हैं। बीते कुछ समय से जो कष्ट देशवासियों ने सहा है, वो मैं भी उतना ही महसूस कर रहा हूं। इस संकट के समय में दवाईयों और जरूरी वस्तुओं की जमाखोरी और कालाबाजारी में भी कुछ लोग अपने निहित स्वार्थ के कारण लगे हुए हैं। मैं राज्य सरकारों से आग्रह करूंगा कि ऐसे लोगों पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए। ये कृत्य मानवता के खिलाफ है। भारत हिम्मत हारने वाला देश नहीं है, भारत और कोई भारतवासी हिम्मत नहीं हारेगा। हम लड़ेंगे और जीतेंगे।

पीएम मोदी ने कहा बचाव का एक बहुत बड़ा माध्यम है, कोरोना की वैक्सीन। केंद्र सरकार और सारी राज्य सरकारें मिलकर ये निरंतर प्रयास कर रही हैं कि ज्यादा से ज्यादा देशवासियों को तेजी से टीका लग पाए। देशभर में अभी तक करीब 18 करोड़ वैक्सीन डोज दी जा चुकी हैं। ऑक्सीजन रेल ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई को बहुत बड़ी ताकत दी है। देश के दूर सुदूर हिस्सों में ये स्पेशल ट्रेन ऑक्सीजन पहुंचने में जुटी हैं।

देश के डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ, सफाई कर्मी, एंबुलेंस ड्राइवर, लैब कर्मचारी, ये सभी एक-एक जीवन को बचाने के लिए 24 घंटे जुटे हैं। आज देश में जरूरी दवाओं की आपूर्ति बढ़ाने के लिए युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है।

देशभर के सरकारी अस्पतालों में मुफ्त टीकाकरण किया जा रहा है। इसलिए जब भी आपकी बारी आए तो टीका जरूर लगवाएं। ये टीका हमें कोरोना के विरुद्ध सुरक्षा कवच देगा, गंभीर बीमारी की आशंका को कम करेगा। मास्क और दो गज की दूरी के मंत्र को हमें छोड़ना नहीं है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर