Sanjay Raut met Priyanka:राहुल गांधी से मुलाक़ात के बाद प्रियंका गांधी से मिले संजय राउत

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन में शिवसेना के शामिल होने के सवाल पर राउत कहा, ‘‘मैं उद्धव ठाकरे जी से बात करूंगा और फिर इस बारे में बताऊंगा।'

Sanjay Raut met Priyanka
राहुल गांधी से मुलाक़ात के बाद प्रियंका गांधी से मिले संजय राउत 

नयी दिल्ली: शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक करने के एक दिन बाद बुधवार पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा से मुलाकात की।प्रियंका से मुलाकात के बाद राउत ने कहा कि कांग्रेस नेता के साथ उत्तर प्रदेश और कुछ अन्य राज्यों के विधानसभा चुनावों के बारे चर्चा हुई।

माना जा रहा कि शिवसेना उत्तर प्रदेश और गोवा में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने मंगलवार को राहुल गांधी से मुलाकात की थी और कहा था कि देश में विपक्ष का एक ही मोर्चा होना चाहिए तथा कांग्रेस के बिना कोई भी विपक्षी गठबंधन नहीं बन सकता। महाराष्ट्र में दोनों पार्टियां सत्तारूढ महा विकास आघाड़ी का हिस्सा हैं।

राउत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की थी

इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने मंगलवार शाम को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की और बाद में कहा कि कांग्रेस के बिना कोई विपक्षी मोर्चा नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बिना विपक्ष का मोर्चा संभव नहीं है। विपक्षी मोर्चे का चेहरा चर्चा का विषय हो सकता है। राहुल गांधी जल्द ही मुंबई जाएंगे। विपक्ष का एक ही मोर्चा होना चाहिए। जब संजय राउत से जब पूछा गया कि क्या शिवसेना यूपीए में शामिल होगी? तो उन्होंने कहा कि यह एक लंबी मुलाकात थी (कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ), मैं पहले उद्धव ठाकरे से मिलूंगा और फिर हम इसके बारे में बात करेंगे।

'भाजपा के खिलाफ केवल एक विपक्षी मोर्चा होना चाहिए'

शिवसेना सांसद ने कहा कि भाजपा के खिलाफ केवल एक विपक्षी मोर्चा होना चाहिए। कांग्रेस के बिना विपक्षी मोर्चा संभव नहीं है। दो-तीन मोर्चों का क्या मतलब है? इससे बीजेपी को फायदा होगा। यह पूछे जाने पर कि क्या विपक्षी दलों को 2024 के आम चुनाव के लिए रणनीति बनाने के लिए एक साथ बैठना चाहिए तो राउत ने कहा कि मैंने राहुल गांधी को उस पर नेतृत्व करने के लिए कहा है। उन्होंने आगे कहा कि कौन मोर्चे का नेतृत्व करता है, यह सभी पार्टियों को एक साथ बैठकर फैसला करना है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर