Mohali Blast : रिंदा की साजिश है RPG से हमला! इस कनेक्शन को भी खंगाल रही पंजाब पुलिस

Mohali Blast News: हरिंदर सिंह रिंदा को भारत में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हैंडलर माना जाता है। वह पाकिस्तान से ही अपनी गतिविधियां चलाता है। यही नहीं, गत रविवार को पंजाब पुलिस ने जो तरनतारन से आरडीएक्स बरामद किया उसका भी लिंक रिंदा से जुड़ा है।

Punjab Police also investigating Rinda connection in Mohali RPG blast
पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई का हैंडलर है रिंदा। 
मुख्य बातें
  • मोहाली हमले में आईएसआई के हैंडलर हरिंदर सिंह रिंदा का हाथ हो सकता है
  • करनाल में गिरफ्तार एक संदिग्ध आतंकवादी गुरप्रीत ने रिंदा का नाम लिया है
  • पाकिस्तान में बैठकर अपनी आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देता आया है रिंदा

Mohali Blast : मोहाली स्थित पंजाब पुलिस की खुफिया विभाग की इमारत पर सोमवार रात हुए RPG हमले की जांच जारी है। पंजाब पुलिस आतंकवादी हमले की एंगल से भी जांच कर रही है। इस बीच, सूत्रों का कहना है कि पुलिस हमले में हरिंदर सिंह रिंदा के कनेक्शन की भी जांच कर रही है। रिंदा पहले एक गैंगस्टर था जो बाद में आतंकवादी बन गया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि पिछले दिनों करनाल में जो चार संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार हुए उनमें से गुरप्रीत, रिंदा के संपर्क में था। 

आईएसआई का हैंडलर है रिंदा
रिंदा को भारत में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हैंडलर माना जाता है। वह पाकिस्तान से ही अपनी गतिविधियां चलाता है। यही नहीं, गत रविवार को पंजाब पुलिस ने जो तरनतारन से आरडीएक्स बरामद किया उसका भी लिंक रिंदा से जुड़ा है। ऐसे में पुलिस को लगता है कि मोहाली हमले में भी रिंदा का हाथ हो सकता है। पूछताछ में गुरप्रीत ने बताया है कि उसने रिंदा के कहने पर अन्य जगहों पर विस्फोटक पहुंचाए। सूत्रों का कहना है कि मोहाली ब्लास्ट पर एनआईए की नजर है और वह आज घटनास्थल का दौरा करेगी। मोहाली हमला बड़ी साजिश का  हिस्सा हो सकता है। 

इसलिए हो सकता है आतंकी हमला

  • आरपीजी टैंक विरोधी हथियार
  • आतंकी बनाते हैं सुरक्षा प्रतिष्ठानों, सेना कैंपों को निशाना
  • टेंड व्यक्ति ही चला सकता है आरपीजी
  • पाकिस्तान बार्डर के करीब है बंजाब
  • पाकिस्तान से सप्लाई संभव
  • पंजाब में खालिस्तानी साजिशें तेज
  • हिमाचल में खालिस्तान के झंडे लगे
  • करनाल में आईईडी मिला, 4 आतंकी पकड़े 

सीएम मान ने बैठक बुलाई
मोहाली हमले पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि मोहाली में हुए ब्लास्ट की जांच पुलिस कर रही है। जिसने भी हमारे पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश की उसे बख़्शा नहीं जाएगा। मोहाली ब्लास्ट के बाद CM भगवंत मान ने डीजीपी सहित सभी बड़े अधिकारियों की बैठक बुलाई है। यह बैठक सीएम आवास पर 10:00 बजे होनी है।

Mohali Blast : मोहाली ब्लास्ट, कार से आए दो संदिग्धों ने खुफिया विभाग की इमारत पर RPG से किया हमला-सूत्र 

केजरीवाल ने हमले को बताया कायराना हरकत 
वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मोहाली ब्लास्ट उन लोगों की कायराना हरकत है जो पंजाब की शांति भंग करना चाहते हैं। आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार उन लोगों के मंसूबे पूरे नहीं होने देगी। पंजाब के सब लोगों के साथ मिलके हर हालत में शांति क़ायम रखी जाएगी और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर