Mohali Blast : मोहाली ब्लास्ट, कार से आए दो संदिग्धों ने खुफिया विभाग की इमारत पर RPG से किया हमला-सूत्र 

Mohali Blast Updates : पंजाब पुलिस फिलहाल इसे आतंकवादी हमला नहीं मान रही है लेकिन सभी एंगल से जांच भी कर रही है। मोहाली के पुलिस अधीक्षक रवींदर पाल सिंह का कहना है कि यह एक हल्का विस्फोट था। यह हमला इमारत के बाहर से रॉकेट जैसे हथियार से हुआ।

Mohali Blast : Two suspect fired RPG at Punjab police intelligence building
पंजाब पुलिस की खुफिया विभाग की इमारत पर आरपीजी से हुआ हमला। 
मुख्य बातें
  • सोमवार रात पंजाब पुलिस की खुफिया विभाग की इमारत पर आरपीजी से हुआ हमला
  • मोहाली के एसपी का कहना है कि इमारत पर यह हमला बाहर से हुआ, हमले में कोई हताहत नहीं
  • सूत्रों का कहना है कि कार में आए दो संदिग्धों ने इमारत पर हमला किया और फिर फरार हो गए

Mohali Blast : पंजाब पुलिस की खुफिया विभाग की इमारत पर सोमवार रात रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) से हमला हुआ। इस हमले में कोई हताहत तो नहीं हुआ लेकिन इसे हमले को लेकर कई सवाल भी उठ रहे हैं। इस बीच, सूत्रों का कहना है कि दो लोग संदिग्ध कार से आए थे और उन्होंने इमारत की पार्किंग में कार पार्क की। इसके बाद उन्होंने इमारत को निशाना बनाकर फायर किया। पुलिस इमारत के पास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाल रही है। इस बीच, पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा है कि उनकी सरकार पंजाब का माहौल खराब करने वालों नहीं बख्शेगी। पुलिस इस हमले की जांच कर रही है।

सभी एंगल से जांच कर रही पंजाब पुलिस
पंजाब पुलिस फिलहाल इसे आतंकवादी हमला नहीं मान रही है लेकिन सभी एंगल से जांच भी कर रही है। मोहाली के पुलिस अधीक्षक रवींदर पाल सिंह का कहना है कि यह एक हल्का विस्फोट था। यह हमला इमारत के बाहर से रॉकेट जैसे हथियार से हुआ। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ अधिकारी एवं एफएसएल की टीम हमले की जांच कर रही हैं। पुलिस अधिकारी से यह पूछे जाने पर कि क्या यह एक आतंकवादी हमला था, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि इसे नजरंदाज नहीं किया जा सकता है। हम इसकी जांच कर रहे हैं।

ग्रेनेड फटा नहीं
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक आरपीजी का यह ग्रेनेड इमारत की तीसरी मंजिल पर गिरा लेकिन यह फटा नहीं। हालांकि, इसके गिरने से खिड़की के शीशे टूट गए। सूत्रों का कहना है कि मोहाली में  हुए इस ब्लास्ट पर राष्टीय जांच एजेंसी (NIA) की नजर है और इस हमले के पीछे खालिस्तानी आतंकवादी हो सकते हैं। वे राज्य में अशांति फैलाना एवं माहौल खराब करना चाहते हैं।    

रविवार को तरनतारन में मिला आरडीएक्स
पंजाब में पिछले कुछ दिनों से जिस तरह से विस्फोटक, हथियार एवं आतंकवादी पकड़े गए हैं, उसे देखते हुए यह साफ लगता है कि राज्य में खालिस्तानी आतंकवादी सक्रिय हो गए हैं और वे किसी बड़े हमले की साजिश में हैं। गत रविवार को तरनतारन में दो युवकों के पास करीब चार किलो आरडीएक्स बरामद हुआ। पांच दिन पहले करनाल से चार संदिग्ध आतंकवादी पकड़े गए और इनके पास से विस्फोटक, हथियार और नकदी बरामद हुई। 

करनाल से चार संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी खास, चार राज्यों को थी दहलाने की साजिश

बौखलाए आतंकियों ने इमारत पर किया हमला!
पिछले कुछ समय से पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के जरिए लगातार हथियार पहुंचाने की घटनाएं सामने आई हैं। समझा जाता है कि खालिस्तानी नेटवर्क पर सुरक्षा एजेंसियों का जिस तरह से शिकंजा कस रहा है उससे आतंकवादी बौखला गए हैं और पंजाब पुलिस एवं सुरक्षा एजेंसियों को संदेश देने के लिए उन्होंने खुफिया विभाग की इमारत को निशाना बनाया है।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर