अमरावती केमिस्ट हत्या: NIA ने 7 आरोपियों को हिरासत में लिया, 21 जून को हुई थी हत्या

Amravati Umesh Kolhe Murder:राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अमरावती के केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के सभी सात आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। और उनकी पेशी 8 जुलाई को मुंबई कोर्ट में हो सकती है।

UMEH KOHLE MURDER UPDATE
उमेश कोल्हे हत्या में एनआईए का एक्शन  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • 21 जून की रात करीब साढ़े 10 बजे उमेश कोल्हे की हत्या हुई थी।
  • इस मामले पर सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।
  • पुलिस को अभी एक और शख्स की तलाश है।

Amravati Umesh Kolhe Murder:राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अमरावती के केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के सभी सात आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। इसके पहले आरोपियों को सोमवार को अमरावती अदालत में पेश किया गया था। जहां उन्हें चार दिन की ट्रांजिट रिमांड पर लिया गया था। पुलिस के अनुसार NIA द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद, एजेंसी आरोपियों को 8 जुलाई को मुंबई कोर्ट में पेश कर सकती है।

इन 7 लोगों को किया गया है गिरफ्तार

पुलिस ने मास्टरमाइंड शेख इरफान शेख रहीम के साथ 22 साल के मुदस्सिर अहमद, 25 साल के  शाहरुख पठान , 24 साल के अब्दुल तौफिक, 22 साल के  शोएब खान और अतिब रशीद और 32 साल के युसूफ खान को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार जांच के दौरान यह पाया गया हैकि उमेश कोल्हे ने नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था और यह घटना उस पोस्ट की वजह से हुई।  केमिस्ट उमेश प्रहलादराव कोल्हे की 21 जून को हत्या कर दी गई थी। इसके अलावा पुलिस को इस मामले में शमीम अहमद की तलाश है।

21 जून को क्या हुआ था

21 जून की रात करीब साढ़े 10 बजे उमेश कोल्हे अपनी दुकान से घर की ओर मोटर साइकिल से निकले थे। उनकी पत्नी और बेटा दूसरी मोटर साइकिल से उनके साथ निकले थे। रास्ते में उमेश कोल्हे को 2 मोटर साइकिल सवार हमलावरों ने रोका और उनमें से एक कोल्हे के गले पर धारदार हथियार से हमला किया। और इस हमले में कोल्हे की मौत हो गई थी। पूरे मामले की जांच एनआईए को सौंपे जाने के बाद एनआईए की टीम शनिवार को अमरावती पहुंची थी।

अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या, सुनिए उनके भाई महेश कोल्हे ने क्या कहा

सीसीटीवी फुटेज भी आ चुका है सामने

इसके  पहले उमेश कोल्हे की हत्या का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आ गया है। जिसमें हमलावर 2 बाइक से आते दिख रहे हैं। अमरावती में फार्मासिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या की गई। नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर हत्या हुई। पूरे मामले पर उमेश कोल्हे के भाई महेश कोल्हे ने बताया कि 21 जून की रात जब मेरा भाई दुकान बंद करके अपने घर जा रहा था, तभी कुछ लोगों ने उस पर हमला कर दिया और उस पर चाकू से वार कर दिया गया। जब मैं वहां पहुंचा, तो वह पहले ही मर चुका था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर