Amravati murder case :अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या, सुनिए उनके भाई महेश कोल्हे ने क्या कहा

मोदी सरकार ने महाराष्ट्र के अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या मामले की जांच NIA को सौंपने का फैसला किया। लेकिन उससे पहले मृतक उमेश कोल्हे के भाई महेश कोल्हे ने क्या कहा ये भी सुनिए।

Chemist Umesh Kolhe murdered in Amravati, listen to what his brother Mahesh Kolhe said
मृतक उमेश कोल्हे के भाई महेश कोल्हे 

महाराष्ट्र के अमरावती में एक केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या कर दी गई थी, उनके भाई महेश कोल्हे ने शनिवार को कहा कि हमें अभी उसकी हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। उसने हमें कभी धमकी मिलने के बारे में नहीं बताया। उसने कुछ व्हाट्सएप ग्रुपों में नुपुर शर्मा पर कुछ संदेश फॉरवर्ड किए थे लेकिन व्यक्तिगत रूप से किसी को नहीं किए थे। महेश ने बताया कि 21 जून की रात जब मेरा भाई दुकान बंद करके अपने घर जा रहा था, तभी कुछ लोगों ने उस पर हमला कर दिया और उस पर चाकू से वार कर दिया गया। जब मैं वहां पहुंचा तो उसकी मौत हो चुकी थी। गौरतलब है कि उमेश कोल्हे की 21 जून को हत्या कर दी गई थी। इस घटना के सिलसिले में अब तक कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

महेश कोल्हे ने कहा कि मेरे भाई ने कुछ व्हाट्सएप ग्रुपों में नूपुर शर्मा के बारे में कुछ संदेश फॉरवर्ड किए लेकिन हम यह नहीं समझ पा रहे हैं कि 2-4 फॉरवर्ड किए गए संदेशों के कारण उन्हें क्यों मारा गया? उसने उन्हें व्यक्तिगत रूप से किसी को फॉरवर्ड नहीं किया। महेश कोल्हे ने कहा कि मेरे भाई किसी से धमकी नहीं मिली। हमें बताया गया था कि प्राथमिक जांच के दौरान 2-4 लोगों को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन कुछ समाचार पत्रों ने बिना उचित जांच के प्रकाशित करना शुरू कर दिया कि वह लूट/डकैती के कारण मारा गया था, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।

उधर केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र के अमरावती में एक केमिस्ट की हत्या मामले की जांच शनिवार को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण(NIA) को सौंपने का फैसला किया। पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के बाद बीजेपी से निलंबित की गई नेता नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट करने के लिए केमिस्ट की हत्या किए जाने की आशंका है और इसलिए इस मामले के एक आतंकी घटना होने का संदेह है। गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने ट्वीट किया कि कोल्हे की बर्बर हत्या से संबंधित मामले की जांच एनआईए को सौंप दी गई है। उन्होंने कहा कि एनआईए इस घटना के तार अंतरराष्ट्रीय संगठनों से जुड़े होने की भी गहन जांच करेगी।

Amravati murder: हत्यारों का CCTV फुटेज आया सामने, बाइक पर उमेश का पीछा करते दिखे हत्यारे

गौर हो कि हाल में राजस्थान के उदयपुर में एक दर्जी कन्हैयालाल की दो लोगों ने हत्या कर दी थी। इस मामले की जांच भी NIA कर रही है। महाराष्ट्र पुलिस ने अब तक अमरावती हत्याकांड के सिलसिले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है और इरफान खान नाम के एक व्यक्ति की तलाश कर रही है, जो एक एनजीओ चलाता है और इस मामले का मुख्य आरोपी है।

पुलिस के मुताबिक, केमिस्ट कोल्हे ने बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर कथित तौर पर कुछ टिप्पणी की थी। अधिकारियों ने संदेह जताया है कि इसी पोस्ट को लेकर कुछ लोगों ने कोल्हे की हत्या कर दी। घटना 21 जून की रात 10 बजे से 10.30 बजे के बीच की है, जब कोल्हे अपनी दुकान बंद कर दोपहिया वाहन से घर लौट रहे थे।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर