CEA Resigned:केंद्र सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार केवी सुब्रमण्यम का इस्तीफा, बताई ये वजह

  सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार (CEA) केवी सुब्रमण्यम ने शुक्रवार को पद छोड़ने की घोषणा की उन्होंने कहा कि उनका तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा हो गया है अब पुन: अकादमिक कार्यों में जुटने का फैसला किया है।

CEA Resigned
केंद्र सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार केवी सुब्रमण्यम का इस्तीफा  |  तस्वीर साभार: ANI

नयी दिल्ली: मुख्य आर्थिक सलाहकार (CEA) के वी सुब्रमण्यम ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने वित्त मंत्रालय में अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद पठन-पाठन के क्षेत्र में लौटने का फैसला किया है।सरकार ने दिसंबर 2018 में आईएसबी हैदराबाद के प्रोफेसर सुब्रमण्यम को सीईए के रूप में नियुक्त किया था। उन्होंने अरविंद सुब्रमण्यम का स्थान लिया था।

सुब्रमण्यम ने एक बयान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को उनके समर्थन और प्रेरक नेतृत्व के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, 'मैंने अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद पठन-पाठन के क्षेत्र में वापस लौटने का फैसला किया है।'

सुब्रमण्यम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को उनके द्वारा दिए गए अवसर के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि मैं अब तक के सबसे प्रेरक प्रधानमंत्री से मुखातिब हुआ, उनकी आर्थिक नीति की सहज समझ आम नागरिकों के जीवन को ऊंचा करने में मदद करेगी। 

सरकार ने उनकी जगह नए सीईए के बारे में घोषणा नहीं की है, उनसे पहले अरविंद सुब्रमण्यम इस पद पर थे गौर हो कि सुब्रमण्यम भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) और रिजर्व बैंक  की विशेषज्ञ समितियों में और जेपी मॉर्गन चेस, आईसीआईसीआई बैंक और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में भी कार्यरत रहे।  


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर