Baber Qadri: श्रीनगर में एडवोकेट बाबर कादरी की गोली मारकर हत्या, TV डिबेट में रखते थे कश्मीर की बात

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 24, 2020 | 21:12 IST

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में टीवी डिबेट्स के चर्चित चेहरे बाबर कादरी की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। गोली लगने के बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई।

Kashmiri lawyer Babar Qadri shot dead in Srinagar by unidentified gunmen
श्रीनगर में एडवोकेट बाबर कादरी की गोली मारकर हत्या 

मुख्य बातें

  • श्रीनगर में अज्ञात हमलावरों ने एडवोकेट बाबर कादरी पर किया जानलेवा हमला
  • अस्पताल ले जाने पर कादरी को डॉक्टरों ने किया मृत घोषित
  • कादरी ने कुछ समय पहले अपनी जान को बताया था खतरा

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में गुरुवार शाम हमलावरों ने एडवोकेट बाबर कादरी पर अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर जानलेवा हमला किया। तुरंत ही बाबर कादरी को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बाबर कादरी जम्मू-कश्मीर ही नहीं देश भर में जाना पहचाना चेहरा थे और अक्सर उन्हें टीवी डिबेट में कश्मीर के बारे में बात करते हुए देखा जाता था। बाबर कादरी ने पहले भी खुद की जान को खतरा बताया था। बाबर कादरी पर यह हमला उस समय हुआ जब वो अस्पताल के लिए जा रहे थे।

सेना ने चलाया था तलाशी अभियान

खबरों के मतुाबिक, बाबर कादरी पर जिस इलाके में फायरिंग हुई वहां सेना तथा पुलिस का एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया था। बाबर कादरी पर यह हमला हवाल इलाके में हुआ। गंभीर रूप से घायल कादरी को तुरंत एसएमएसएच अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस हमले के बाद से पूरे इलाके को सील कर दिया गया और हमलावरों की तलाश तेज कर दी गई है।

टीवी डिबेट्स का चर्चित चेहरा थे कादरी
वकील होने के साथ- साथ बाबर कादरी जम्मू- कश्मीर ही देशभर में भी जाना पहचाना चेहरा भी थे और अक्सर कश्मीर को लेकर टीवी डिबेट्स में कश्मीर का पक्ष रखते थे। टीवी डिबेट्स में कई बार भारत विरोधी उनके बयानों को लेकर आलोचना भी होती रही हैं। बाबर कादरी ने अपने एक अंतिम ट्वीट में खुद की जान को खतरा बताया था। 370 को हटाने का उन्होंने विरोध भी किया था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर