Happy Independence Day Images 2022: इन शानदार तिरंगे वाली तस्वीरों को लगाकर मनाएं 75वां स्वतंत्रता दिवस, यहां से करें डाउनलोड

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 08, 2022 | 14:46 IST

Happy Independence Day Flag Images 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ दिन पहले देशवासियों से अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने और अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की डिस्प्ले पिक्चर के रूप में तिरंगे का उपयोग करने का आह्वान किया था।

भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर लोग बदल रहे हैं तिरंगा लगाकर अपनी डीपी
भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर लोग बदल रहे हैं तिरंगा लगाकर अपनी डीपी 
मुख्य बातें
  • देश इस साल मना रहा है आजादी का अमृत महोत्सव
  • भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर लोग बदल रहे हैं तिरंगा लगाकर अपनी डीपी
  • कुछ दिन पहले ही पीएम मोदी ने की थी खास अपील

Happy Independence Day Flag Images 2022 Download for Whatsapp DP: इस बार देश अपनी आजादी के 75 साल पूरे कर रहा है। इस खास मौके पर लोग पीएम मोदी के आह्वान पर तिरंगे की तस्वीरों का खूब इस्तेमाल कर रहे हैं और इन्हें अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स, जैसे- ट्विटर, फेसबुक, व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम की डीपी के रूप में लगा रहे हैं। चूंकि आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है और हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है तो लोग जमकर तिरंगे का इस्तेमाल कर रहे हैं। 

मंगलवार को ही पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा  था, 'आज 2 अगस्त विशेष है! ऐसे समय में, जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, हमारा देश #HarGharTiranga के लिए तैयार है, जो हमारे तिरंगे का उत्सव मनाने का एक सामूहिक अभियान है। मैंने अपने सोशल मीडिया पेजों पर डीपी बदल दी है और आप सभी से भी ऐसा करने का आग्रह करता हूं।'

स्वतंत्रता दिवस से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर डिस्प्ले पिक्चर (DP) पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा (Tricolour) लगाया है। पीएम ने देश के सभी नागरिकों से भी ऐसा करने का आग्रह किया है। पीएम के साथ-साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित बीजेपी के कई नेताओं ने अपनी डीपी बदल ली थी। 

कुछ दिन पहले ही संस्कृति मंत्रालय ने दिल्ली में तिरंगा उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया था जिसमें पिंगली वैंकेया की याद में एक विशेष स्मारक डाक टिकट जारी किया था। पिंगली वैंकेया भारत के लिए एक ऐसा झंडा बनाना चाहते थे जो देश के इतिहास को दर्शाए और उसकी आत्मा का प्रतीक बन जाए।

Independence Day 2022 Flags Online: ईपोस्ट ऑफिस से तिरंगा झंडा ऐसे खरीदें ऑनलाइन 

बापू के चरखे से निकलकर हाईटेक हुई तिरंगा यात्रा, ऑनलाइन अपने लोकेशन पर लगा सकेंगे झंडा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर