Mehul Choksi : एंटीगुआ में लापता हुआ भगोड़ा मेहुल चोकसी, डिनर करने गया था

चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में चोकसी के लापता होने की जानकारी दी। अग्रवाल का कहना है कि चोकसी के परिजन चिंतित और परेशान हैं।

Fugitive diamantaire Mehul Choksi has gone missing in Antigua
एंटीगुआ में लापता हुआ भगोड़ा मेहुल चोकसी, डिनर करने गया था।  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली : भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी एंटीगुआ में लापता हो गया है। लापता होने के बाद एंटीगुआ पुलिस ने उसकी तलाश के लिए बड़ा अभियान शुरू किया है। चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में चोकसी के लापता होने की जानकारी दी। अग्रवाल का कहना है कि चोकसी के परिजन चिंतित और परेशान हैं। उन्होंने इस बारे में बातचीत के लिए उन्हें बुलाया है। एंटीगुआ पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। चोकसी के वकील का कहना है कि उसके परिवार के एक सदस्य ने उन्हें फोन पर बताया कि मेहुल एंटीगुआ में लापता हो गया है। 

डिनर करने गया था चोकसी
अग्रवाल ने कहा कि मेहुल के लापता होने की खबर एंटीगुआ की एक वेबसाइट पर भी छपी है। वकील का कहना है कि मेहुल डिनर करने के लिए गया था। वहां उसकी कार तो मिली लेकिन वह लापता था। मेहुल के बारे में पता लगाने के लिए एंटीगुआ पुलिस ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया है। पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में चोकसी आरोपी है।

मेहुल को तलाश कर रही एंटीगुआ पुलिस
एंटीगुआ न्यूज रूम वेबसाइट में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस कमिश्नर एट्ली रोड्नी ने कहा कि पुलिस भारतीय कारोबारी मेहुल चोकसी की तलाश कर रही है। वह लापता बताया जा रहा है।

निवेश के बाद ली एंटीगुआ की नागरिकता
बता दें कि चोकसी ने एंटीगुआ एवं बारबुडा में निवेश के बाद वहां की नागरिकता हासिल किया है। बताया जाता है कि उसे रविवार शाम पांच बजे के करीब जॉली हार्बर कम्युनिटी के पास कार चलाते हुए देखा गया। बताया जा रहा है कि वह द्वीप के दक्षिणी इलाके में स्थित एक चर्चित रेस्तरां में डिनर करने के लिए गया था। फिर उसे नहीं देखा गया। पुलिस ने उसकी कार बरामद कर ली है लेकिन अभी उसका कोई पता नहीं चल सका है।  

पीएनबी घोटाले में आरोपी है मेहुल
पंजाब नेशनल बैंक में धोखाधड़ी करने के बाद चोकसी देश छोड़कर भाग गया। चोकसी के खिलाफ पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। मामले में पेश नहीं होने पर जांच एजेंसियों ने उसे भगोड़ा घोषित किया। चोकसी की अब तक 2,500 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क हो चुकी है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर