Jharkhand School Fee: फीस ना भरने पर झारखंड के शिक्षा मंत्री की नातिन का नाम स्कूल से हटाया

Jharkhand Education Minister News:झारखंड के बोकारो के दिल्ली पब्लिक स्कूल ने समय पर फीस जमा नहीं करने पर कार्रवाई करते हुए शिक्षा मंत्री की नातिन रिया का नाम ऑनलाइन क्लास से हटा दिया।

Jharkhand School Fee: फीस ना भरने पर झारखंड के शिक्षा मंत्री की नातिन का नाम स्कूल से हटाया
मंत्री जी फीस लेकर स्कूल के काउंटर में लाइन लगे और वहां जाकर खुद ही अपनी नातिन की फीस 22,800 रुपए का फीस जमा कराई 

लॉकडाउन की मार से देश दुनिया के हर तबके पर मार पड़ी है और तमाम लोगों की नौकरी चली गई कितने व्यवसाय बंद हो गए हैं वहीं स्कूल के बच्चों की फीस को लेकर भी अभिभावकों को तमाम दिक्कतें पेश आ रही हैं। ताजा मामला झारखंड का है जहां राज्य के शिक्षा मंत्री  मंत्री जगरनाथ महतो (Jharkhand Education Minister) की नातिन का नाम भी स्कूल फीस ना भरने के चलते काट दिया।

मामला झारखंज के बोकारो के चास स्थित प्राइवेट स्कूल डीपीएस का है, इसके बाद में मंत्री जी फीस लेकर स्कूल काउंटर की लाइन में लगे और वहां जाकर खुद ही अपनी नातिन की फीस जमा कराई।

गौरतलब है कि प्राइवेट स्कूलों में फीस को लेकर झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने तमाम दावे किए थे कि किसी भी स्टूडेंट का नाम फीस की वजह से काटा नहीं जाएगा लेकिन उनकी ही नातिन का नाम स्कूल की ऑनलाइन क्लास से हटा दिया गया।

फीस जमा कराने के बाद झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा, 'हम स्कूल में जानने के लिए आए हैं कि अगर हमारे साथ ऐसा हुआ है तो दूसरों के साथ क्या होता होगा, हम इस पर आगे जांच करेंगे और हमने अभिभावक के तौर पर स्कूल फीस जमा करवाई है, उन्होंने कहा कि मेरी नातिन रिया ने मुझे फोन पर बताया कि दो दिन पहले उसका नाम ऑनलाइन क्लास की लिस्ट से हटा दिया गया, ऐसे में मैं एक अभिभावक के तौर पर वहां गया। 

दूसरी ओर वहीं बोकारो डीपीएस के अधिकारियों ने स्कूल की ऑनलाइन क्लास से छात्रा रिया के नाम काटने की बात से इनकार किया है। स्कूल की प्रिंसिपल  ने कहा कि छात्रा नाम कभी लिस्ट नहीं हटाया गया था वहीं इस पूरे घटनाक्रम को लेकर शिक्षा विभाग जांच की बात कह रहा है।


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर