कौन हैं 'महेश सवानी', जो कर्मचारियों को गिफ्ट करते हैं कार और घर,अब केजरीवाल को देंगे बड़ा फ़ायदा!

देश
रवि वैश्य
Updated Jun 28, 2021 | 23:25 IST

Diamond merchant Mahesh Savani News: गुजरात के मशहूर हीरा कारोबारी महेश सवानी ने केजरीवाल का दामन थाम लिया है, सवानी अपने  कर्मचारियों को गिफ़्ट करते हैं कार-घर,इसको लेकर उनका बड़ा नाम है।

Diamond merchant of Gujrat Mahesh Savani who gifted employees car and flat join AAP
महेश सवानी एक हीरा कारोबारी है 

मुख्य बातें

  • हीरा कारोबारी महेश सवानी ने केजरीवाल की पार्टी AAP को ज्वाइन किया
  • सामाजिक कल्याण के लिए किए गए अपने कार्यों की वजह से महेश सवानी खासे फेमस हैं
  • महेश सवानी गुजरात में राजनीतिक रूप से मजबूत पाटीदार समुदाय से आते हैं

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी  दिल्ली से निकलकर अन्य राज्यों में पार्टी का विस्तार करने में लगी है, गौर हो कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीते दिनों ऐलान किया था कि उनकी पार्टी गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी इस दिशा में केजरीवाल ने पार्टी को मजबूत करने के लिए रणनीति बनानी शुरू कर दी है। गुजरात के मशहूर हीरा कारोबारी महेश सवानी ने AAP को ज्वाइन किया है, इससे आप खेमा खासा उत्साहित है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने टोपी और पटका पहना कर उनका पार्टी में स्वागत किया, मनीष सिसोदिया ने कहा, ''मुझे खुशी है कि गुजरात में पिछले 4 महीने में आम आदमी पार्टी का तेजी से प्रसार हुआ है हमें जनता का स्नेह मिल रहा है।

ट्वीट करते हुए सिसोदिया ने लिखा, "गुजरात के सफल उद्योगपति और प्रसिद्ध समाजसेवी महेश सवानी आज आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। महेश भाई का आप परिवार में स्वागत है। गुजरात की राजनीति अब एक नया मोड़ ले रही है।"

कौन हैं ये महेश सवानी जिनकी हो रही चर्चा?

महेश सवानी एक हीरा कारोबारी है, सामाजिक कल्याण के लिए किए गए अपने कार्यों की वजह से महेश सवानी न केवल सूरत, बल्कि पूरे गुजरात में प्रसिद्ध है वो खुश होकर अपने कर्मचारियों को मंहगे से मंहगे गिफ्ट देने में भी गुरेज नहीं करते हैं, सवानी बोनस के तौर पर अपने कर्मचारियों को फ्लैट और कार तक गिफ्ट करते हैं इसके अलावा वो अब तक सैकड़ों लड़कियों की शादियां भी अच्छी प्रकार से करा चुके हैं। 

केजरीवाल के गुड-गवर्नेंस के मॉडल से प्रभावित होकर हुए शामिल

महेश सवानी गुजरात में राजनीतिक रूप से मजबूत पाटीदार समुदाय से आते हैं,  महेश सवानी की अपने इलाके में खासी पकड़ है ,इस मौके पर महेश सवानी ने कहा कि वे अरविंद केजरीवाल के गुड-गवर्नेंस के मॉडल से प्रभावित होकर पार्टी ज्वाइन कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि गुजरात में आम आदमी पार्टी एक ऐसे प्लाट की तरह है, जिस पर आधुनिक गुजरात की नींव डाली जा सकती है, उन्‍होंने कहा कि वह केवल सूरत के लिए ही नहीं बल्कि पूरे गुजरात के लिए काम करना चाहते हैं।

गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं

बता दें कि गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं आम आदमी पार्टी ने सभी 182 सीटों पर प्रत्याशी खड़े करने की घोषणा कर रखी है इस साल के शुरुआत में हुए स्‍थानीय चुनावों में आम आदमी पार्टी ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए दो दर्जन से अधिक मनपा सीटों पर कब्‍जा किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर