Delhi: LG सक्सेना ने CM केजरीवाल के कार्यालय के उप सचिव और दो SDM किए सस्पेंड

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय में तैनात उप सचिव और दो उप-मंडल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) को उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित कर दिया है।

Deputy Secretary in CM Kejriwals Office and 2 SDMs Suspended by Delhi LG on Corruption Charges
उपराज्यपाल ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के दिए आदेश  
मुख्य बातें
  • उपराज्यपाल ने केजरीवाल के कार्यालय के उप सचिव और दो एसडीएम को निलंबित किया
  • उपराज्यपाल ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के दिए आदेश
  • इससे पहले दिल्ली विकास प्राधिकरण के दो सहायक इंजीनियर भी किए थे सस्पेंड

नई दिल्ली: दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने बुधवार को एक बड़ा एक्शन लिया है। उपराज्यपाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय में तैनात उप सचिव और दो उप-विभागीय मजिस्ट्रेटों (एसडीएम) को भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया है।एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री कार्यालय में उप सचिव के पद पर तैनात प्रकाश चंद्र ठाकुर, वसंत विहार के एसडीएम हर्षित जैन और विवेक विहार के एसडीएम देवेंद्र शर्मा को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई का आदेश दिया गया है।

किए थे दो इंजीनियर भी सस्पेंड

उपराज्यपाल ने सोमवार को कालकाजी एक्सटेंशन में ईडब्ल्यूएस फ्लैटों के निर्माण में खामियां पाए जाने पर दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के दो सहायक इंजीनियरों को भी निलंबित कर दिया था। पिछले हफ्ते, उप राज्यपाल ने राष्ट्रीय राजधानी की कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की थी जिसमें उन्हें वर्तमान कानून और व्यवस्था परिदृश्य, अपराध डेटा विश्लेषण, निवारक उपायों, प्रमुख चुनौतियों, सुधारों या पहलों और उनके बारे में जानकारी दी गई थी।

AAP का आरोप- दिल्ली सरकार के काम में हस्तक्षेप कर रहे नए उपराज्यपाल

एलजी ने तारीफ

 उपराज्यपाल ने दिल्ली पुलिस द्वारा उठाए गए कदमों की विशेष रूप से पुलिस स्टेशन स्तर पर पीसीआर की जांच और एकीकरण से कानून और व्यवस्था को अलग करने, महिला सुरक्षा के लिए पहल, युवा के माध्यम से कौशल प्रशिक्षण आदि की सराहना की थी। सार्वजनिक पहुंच और सामुदायिक पुलिसिंग के महत्व पर बल देते हुए, उपराज्यपाल ने लोक शिकायतों के निवारण की सुविधा के लिए इलाकों में जन सुनवाई पर जोर दिया।

उपराज्यपाल ने पुलिस कर्मियों के सॉफ्ट स्किल्स में सुधार के लिए नियमित प्रशिक्षण पर भी जोर दिया। उन्होंने पेंशन और ग्रेच्युटी के बकाया मामलों के समाधान सहित पुलिस कर्मियों के लिए कल्याणकारी उपायों को बढ़ाने पर विशेष जोर दिया।

जानें कौन हैं दिल्ली के नए उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना, सफलताओं से भरा है करियर

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर