बेकाबू हो रहा कोरोना! अब एमपी में आंकड़ों ने डराया, सख्त कदम उठाएगी शिवराज सरकार 

Coronavirus cases in MP : कोरोना के नए मामलों को देखते हुए शिवराज सिंह सरकार सक्रिय हो गई है और इस पर रोक लगाने के लिए सख्त कदम उठाने के बारे में सोच रही है।

Coronavirus cases in MP, Shivraj Singh Chauhan signals tough measures
बेकाबू हो रहा कोरोना! अब एमपी में आंकड़ों ने डराया।  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • मध्य प्रदेश में भी कोरोना के नए मामलों में तेजी पाई गई
  • नए मामलों को देख सक्रिय हुई शिवराज सिंह सरकार
  • सीएम ने कहा कि जरूरी हुआ तो और कदम उठाए जाएंगी

नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में फिर तेजी देखी जा रही है। महामारी से संक्रमण में आई तेजी और नए मामलों ने केंद्र सरकार के माथे पर बल ला दिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के 26,291 मामले सामने आए हैं। इन नए मामलों के साथ देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या  बढ़कर 1,13,85,339 हो गई है जबकि 118 नई मौतों के बाद इस महामारी से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 1,58,725 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब 2,19,262 है जबकि 1,10,07,352 लोग उपचार के बाद ठीक हुए हैं। 

एमपी में कुछ जगहों पर लग सकता है नाइट कर्फ्यू
महाराष्ट्र, केरल, पंजाब और कर्नाटक के बाद अब मध्य प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति विकट हो रही है। कोरोना के नए मामलों को देखते हुए शिवराज सिंह सरकार सक्रिय हो गई है और इस पर रोक लगाने के लिए सख्त कदम उठाने के बारे में सोच रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि उन्होंने नाइट कर्फ्यू एवं अन्य उपायों के बारे में चर्चा करने के लिए अपनी टीम को निर्देश दिया है। मंगलवार को संबंधित विभागों की बैठक होगी। 

कड़े कदम उठा सकती है शिवराज सरकार
चौहान ने कहा, 'हमने कुछ निर्देश जारी किए हैं लेकिन जरूरत पड़ी तो हम और कदम उठाएंगे।' जाहिर है कि राज्य में कोरोना के नए मामलों में तेजी आने के बाद शिवराज सरकार इस दिशा में सख्त उपाय करने की सोच रही है। देश में फरवरी महीने में कोरोना के नए मामलों में कमी आई लेकिन मार्च के दूसरे सप्ताह की शुरुआत से इसमें फिर से तेजी देखी जा रही है। इन नए आंकड़ों ने कोरोना के एक्टिव मामलों में इजाफा कर दिया है। कोरोना के सक्रिय मामलों में भारत और अमेरिका, ब्राजील के बाद तीसरे स्थान पर आ गया है। रविवार को इस महामारी से देश में 161 लोगों की जान गई। यह आंकड़ा बीते 44 दिनों में 
सर्वाधिक है। 

एमपी में रविवार को कोरोना के 743 नए केस मिले
मध्यप्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 743 नए मामले आने के साथ ही प्रदेश में वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 2,68,594 पहुंच गई। राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से प्रदेश में दो और व्यक्तियों की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 3,887 हो गयी है। मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में रविवार को कोविड-19 के 263 नये मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 139 और जबलपुर में 45 नये मामले आये। अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 2,68,594 संक्रमितों में से अब तक 2,59,987 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गये हैं और 4,740 मरीज़ों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।

बंगाल, कर्नाटक और दिल्ली में बढ़ रहे नए मामले
पश्चिम बंगाल में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 283 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 5,78,347 तक पहुंच गई। कोविड-19 के चार और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 10,292 हो गई। कर्नाटक में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 934 नए मामले सामने आए , जिसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 9,60,272 तक पहुंच गई। दिल्ली में रविवार को लगातार चौथे दिन कोरोना वायरस संक्रमण के 400 से अधिक (407) नए मामले सामने आए हैं जबकि संक्रमण दर 0.60 प्रतिशत है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर