कन्याकुमारी में धर्म परिवर्तन की कोशिश, छात्र ने सरकारी स्कूल टीचर पर लगाया आरोप

तमिलनाडु के कन्याकुमारी में एक सरकारी स्कूल में एक शिक्षक पर एक छात्र को धर्म परिवर्तन का आरोप लगया। इसके बाद उसके माता-पिता ने प्रधानाध्यापक के पास शिकायत दर्ज कराई।

conversion : Attempt to change religion in Kanyakumari, student accuses government school teacher
कन्याकुमारी में छात्र को ईसाई बनाने की कोशिश 

तमिलनाडु के कन्याकुमारी जिले में क्लास 6 के एक छात्र के माता-पिता ने स्कूल के एक शिक्षक के खिलाफ धर्म परिवर्तन के कथित प्रयास और हिंदू देवताओं के बारे में आपत्तिजनक बयान देने के लिए सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक के पास शिकायत दर्ज कराई। सामने आए एक वीडियो में, कन्नट्टू विलाई गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ने वाली क्लास 6 की एक छात्रा को अपने शिक्षक बीट्राइस थंगम (टेलरिंग और सिलाई शिक्षक) पर हिंदुओं के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने और ईसाई धर्म का महिमामंडन करने का आरोप लगाया गया है।

इस घटना पर कंचन गुप्ता ने ट्वीट किया कि तमिलनाडु के एक सरकारी स्कूल में एक टीचर ने क्लास 6 के एक बच्चे को ईसाई बनाने की कोशिश की। क्या विवेक अब मौजूद नहीं है? ऐसे शिक्षकों को जीवन भर जेल में रहना चाहिए। मैं एक मिशनरी स्कूल में पढ़ा था। ऐसी आपराधिकता के बारे में कभी नहीं सुना गया था, यहां तक कि एक झटके में भी नहीं।

अधिकारियों के मुताबिक, माता-पिता हिंदू मुन्नानी के सदस्यों के साथ स्कूल गए और घटना की जानकारी ली। कानून-व्यवस्था की कोई समस्या न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए पुलिस को भी बुलाया गया था। छात्रा और हिंदू मुन्नानी के सदस्य भी उसी कमरे में बैठे हुए हैं।

स्कूल शिक्षा विभाग ने डीईओ को मौके पर जाकर जांच करने का निर्देश दिया है। शाम तक शिक्षक को सस्पेंड कर दिया जाएगा। विस्तृत पूछताछ भी की जाएगी। अभी तक कोई पुलिस शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। छात्र के पिता का कहना है कि वे अभी पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराना चाहते हैं और वे केवल शिक्षक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई चाहते हैं। छात्र के पिता आरएसएस के सदस्य हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर