कांग्रेस का नरेंद्र मोदी सरकार पर जबरदस्त हमला, 'घुसपैठ नहीं हुई थी' बयान को चीन ने बनाया हथियार, PM दें जवाब

देश
ललित राय
Updated Jun 27, 2020 | 15:22 IST

India china tension in ladakh: कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। कपिल सिब्बल सवाल करते हैं कि पीएम मोदी चीनी घुसपैठ पर सार्वजनिक तौर पर बोलने से क्यों बच रहे हैं।

कांग्रेस का नरेंद्र मोदी सरकार पर जबरदस्त हमला, 'घुसपैठ नहीं हुई थी' बयान को चीन ने बनाया हथियार, PM दें जवाब
कपिल सिब्बल ने पीएम नरेंद्र मोदी को घेरा 

मुख्य बातें

  • गलवान इलाके में चीनी सेना एक किमी और पीछे हट चुकी है।
  • पैंगोंग सो लेक के फिंगर एरिया में है विवाद
  • गलवान और पैंगोंग के इलाके में भारतीय सेना की तैनाती

नई दिल्ली। लद्दाख के पूर्वी सेक्टर यानि गलवान और पैंगोंग सो लेक के पास फिंगर एरिया में तनाव बना हुआ है। चीन की चाल को नाकाम करने के लिए भारतीय फौज उन इलाकों में तैनात की गई हैं तो दूसरी तरफ लद्दाख में सैन्य अभ्यास के जरिए चीन को संदेश देने की कोशिश की है कि किसी तरह का नापाक हरकत का माकूल जवाब दिया जाएगा। लेकिन इन सबके बीच कांग्रेस पार्टी पीएम नरेंद्र मोदी पर हमलावर है। कांग्रेस का वही सवाल कि पीएम मोदी बताएं कि भारत की कितनी जमीन चीन के कब्जे में है। वो यह बताएं कि चीनी सैनिकों ने घुसपैठ की थी या नहीं। 

मोदी सरकार पर कांग्रेस का हमला
कांग्रेस के कद्दावर नेता कपिल सिब्बल से सधे अंदाज में पूछा कि सच क्या है। सवाल यह है कि पीएम मोदी चीन द्वारा की गई घुसपैठ, झड़प की सार्वजनिक आलोचना क्यों नहीं करते हैं, वो चीन का नाम लेने से क्यों बचते हैं, कांग्रेस पार्टी चाहती है कि पीएम मोदी चीन की सार्वजनिक तौर पर आलोचना करें। हम उन्हें समर्थन देंगे। हालात यह है कि भारत की भौगौलिक सीमा में किसी ने घुसपैठ नहीं की थी इसका इस्तेमाल वैश्विक स्तर पर चीन कर रहा है। 

राहुल गांधी हर दिन उठाते हैं सवाल
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी हर एक दिन मोदी सरकार से सवाल पूछते हैं कि अगर चीनी सैनिक भारतीय सीमा में दाखिल नहीं हुए थे तो बिहार रेजीमेंट के बहादुर सैनिक शहीद कैसे हुए। सरकार क्यों नहीं बताती है कि भारत मां की कितनी इंच जमीन चीन के कब्जे में है। सरकार जनता को सच नहीं बता रही,  विपक्ष के सवालों का जवाब देने से बच रही है, आखिर मोदी सरकार के मन में क्या है। सरकार से जब सवाल पूछा जाता है तो मोदी सरकार जवाब नहीं देती है इसके बदले में राजनीतिक प्रतिशोध के साथ कार्रवाई करती है। 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर